menu-icon
India Daily
share--v1

AI का अगला प्लेग्राउंड India, Samsung CEO ने दुनिया को बताई भारत की ताकत!

AI Playground India: एआई का क्षेत्र धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. अनेकों देश एआई को लेकर तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं. भारत भी एआई में नहीं पीछे हैं. इंडिया को एआई का प्लेग्राउंड कहा जा रहा है. 

auth-image
India Daily Live
AI Playground India

AI Playground India: भारत दुनिया की उभरती हुई महाशक्ति है. आज पूरे विश्व में हमारा देश किसी पहचान को मोहताज नहीं है. हर एक क्षेत्र में क्रांति की नई कहानी लिख रहे हैं. वर्तमान समय में एआई का बोलबाला है. इंडिया भी एआई के क्षेत्र में भारी भरकम निवेश कर रहा है. आने वाले समय में भारत एआई का प्लेग्राउंड होगा. कुछ ऐसा ही सैमसंग  के सीईओ और वायस चेयरमैन जोंग-ही हान ने कही है. उन्होंने भारत के पोटेंशियल पर बात करते हुए कहा कि भारत एआई की दुनिया का अगला प्लेग्राउंड होगा.

सैमसंग के सीईओ ने कहा कि वैश्विक स्तर पर भारत सबसे बड़ा और तेजी से ग्रो करता हुआ बाजार है जो सैमसंग को बड़ा मौका दे रहा है. जोंग-ही हान भारत पहुंचे हैं. वो मुंबई के जीयो वर्ल्ड प्लाजा में सैमसंग बीकेसी स्टोर का उद्घाटन करने पहुंचे थे

CEO बोले- भारत के लोग टेक सेवी

Jong-Hee Han ने कहा कि भारत में टेक सेवी लोगों की संख्या अधिक है जो हमें इनोवेट करने के लिए इंस्पायर करते रहते हैं.  हजारों युवा हमारे रिसर्च एंड डेवलेपमेंट सेंटर में एआई जैसी टेक्नोलॉजी को एक नया आयाम देने के लिए काम कर रहे हैं. हमें उन युवाओं पर गर्व है.

AI की दुनिया का प्लेग्राउंड भारत

एआई के बारे में बात करते हुए सैमसंग के सीईओ ने कहा कि एआई लोगों के जीवन को आसान बना रही है. हम एआई के जरिए अपने कस्टमर्स की लाइफ को और भी आसान बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं. भारत, एआई की दुनिया का अगला प्लेग्राउंड होने वाला है.

सैमसंग बीकेसी स्टोर में कस्टमर एआई का नजारा देख पाएंगे. स्टोर के अलग-अलग जोन में ग्राहक एआई को एक्सपीरियंस कर पाएंगे. धीरे-धीरे करके भारत में एआई का दायरा बढ़ता जा रहा है. हर इंडस्ट्री खुद को एआई से जोड़कर अपने काम को आसान करने में लगी हुई है. आपको हर एक फील्ड में एआई का नजारा देखने को मिल जाएगा.