menu-icon
India Daily
share--v1

मोबाइल का दम घोंट रहा है फोन कवर, भयंकर गर्मी में जरूर करें ये काम

Phone Cover Are Harmful: अगर आपको फोन पर कवर लगाने का शौक है तो यहां हम यहां बता रहे हैं कि कवर फोन के लिए कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं.

auth-image
India Daily Live
Phone Cover Are Harmful
Courtesy: Canva

Phone Cover Are Harmful: अगर आप मोबाइल पर कवर पर लगाते हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है. क्योंकि फोन कवर आपके मोबाइल को खराब कर सकता है. जी हां, ऐसी कई रिपोर्ट्स आ चुकी हैं जिसमें कहा जाता है कि फोन पर कवर लगाना महंगा पड़ सकता है. कई लोग फोन को अच्छा दिखाने के लिए कवर लगाते हैं. वहीं, कई लोगों को लगता है कि इसे लगाने से फोन टूट-फूट और स्क्रैच से बचा रहेगा. अगर आप भी फोन पर कवर लगाते हैं तो आपको यह आदत आज ही बंद कर देनी होगी. 

कवर लगाने से फोन हो जाता है गर्म:

अगर फोन पर आप लगातार कवर लगाकर रखते हैं तो उसके गर्म होने के चांस बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं. गर्मी के मौसम में ये परेशानी ज्यादा आती है क्योंकि गर्मी बाहर निकल ही नहीं पाती है. ऐसे में आपको समय-समय पर फोन से कवर हटाते रहना चाहिए. अगर आपका फोन ज्यादा हीट हो गया है तो भी आपको फोन से कवर हटा देना चाहिए. 

नेटवर्क में आती है दिक्कत: 

अगर आपके फोन पर ज्यादा मोटा कवर लगा है तो कई बार नेटवर्क न आने की समस्या बनी रहती है. इससे नेटवर्क प्रॉब्लम होने लगती है. जब भी नेटवर्क की दिक्कत आए तो कवर हटा दें. इससे परेशानी सॉल्व हो जाएगी. 

बैटरी पर होता है खराब असर: 

अगर फोन ज्यादा हीट हो जाता है तो इससे फोन की बैटरी पर भी खराब असर पड़ता है. साथ ही फोन की चार्जिंग स्पीड भी धीरे हो जाती है. इससे बैटरी स्लो भी हो जाती है.

बैक्टीरिया फैलने का खतरा:

कवर और फोन के बीच में, खास तौर पर सिलिकॉन जैसे मैटेरियल से बने कवर, बैक्टीरिया और वायरस पनप जाते हैं. यह धीरे-धीरे बढ़ने लगते हैं और इससे आपकी सेहत को भी खतरा हो सकता है.