share--v1

Google Drive Spam Attack: गूगल ड्राइव पर हैकर्स की पैनी नजर, लिंक भेजकर कर रहे स्पैम अटैक

अगर आप गूगल ड्राइव का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए है. गूगल ड्राइव पर हैकर्स ने निशाना साधा है और इस पर स्पैम अटैक किया जा रहा है. 

auth-image
India Daily Live

Google Drive Spam Attack: हाल ही में एक खबर आई थी कि एंड्रॉइड और क्रोम यूजर्स पर खतरे के बादल मंडरा रहे थे. इसके लिए कंपनियों ने चेतावनी जारी करते हुए बचने की सलाह भी दी थी. अब एक और बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमें गूगल ड्राइव यूजर्स को अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि हैकर्स के निशाने पर अब गूगल ड्राइव आ चुकी है और वो हर पल कोशिश कर रहे हैं कि डाटा को हैक कर पाएं. इस बात की जानकारी खुद गूगल ने दी है. 

क्या है गूगल का कहना: गूगल ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि गूगल ड्राइव हैकर्स के निशाने पर है. इस पर स्पैम अटैक किया जा रहा है. अगर यूजर ने ध्यान नहीं दिया तो उन्हें भारी नुकसान हो सकता है. गूगल ड्राइव यूजर्स के पास एक अननोन लिंक आ रहा है. यह लिंक स्पैम है और इससे यूजर की जानकारी चोरी हो सकती है. इसे लेकर कंपनी को जानकारी दे दी गई है. कंपनी इसे ठीक करने पर काम कर रही है. 

गूगल ड्राइव हैक होने से कैसे बचाएं:
आपको मेल पर गूगल ड्राइव का एक लिंक आएगा. यह लिंक वायरस से भरा हुआ होता है. अगर आप इस लिंक पर क्लिक कर देते हैं तो आपकी ड्राइव हैकर्स के शिकंजे में जा सकती है. किसी भी तरह के लिंक पर आपको बिना जाने-पहचाने क्लिक नहीं करना है. इसके अलावा कई बार अप्रूवल लिंक आता है. ऐसे लिंक को भी इग्नोर करें.

गूगल क्रोम सिक्योरिटी इश्यू: 
CERT-In ने एक प्रेस रिलीज जारी बताया था कि Google Chrome ब्राउजर में कई कमियां हैं जिनका इस्तेमाल यूजर की डिवाइस का एक्सेस हासिल करने के लिए किया जा रहा है. यह परेशानी क्रोम अपडेट 122.0.6261.111/.112 से पहले के वर्जन (विंडोज, मैक और गूगल क्रोम के लिए) पर है. वहीं, लिनक्स पर 122.0.6261.111 से पहले के वर्जन पर है. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें यहां

Also Read