share--v1

Google I/O 2024: 14 मई को होगा गूगल का सबसे बड़ा इवेंट, फोन के साथ कई सर्विसेज की जा सकती हैं लॉन्च

Google I/O 2024 इवेंट की तारीख सामने आ चुकी है. इस दौरान कई प्रोडक्ट्स और सर्विसेज लॉन्च की जा सकती हैं. चलिए जानते हैं इस इवेंट में क्या कुछ लॉन्च किया जा सकता है. 

auth-image
India Daily Live

Google I/O 2024: टेक कंपनी Google 14 मई को अपना अगली  I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस आयोजित करने जा रही है. यह एक इन-पर्सन इवेंट होगा और गूगल के ऑफिशियल चैनल पर भी लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा. यह एक एनुअल इवेंट है जिसमें AI लेकर कई बड़ी घोषणाएं की जा सकती हैं. इसके साथ ही इसी इवेंट में एंड्रॉइड 15 को भी पेश किया जा सकता है. इसके अलावा भी कई सर्विसेज और प्रोड्क्टस लॉन्च किए जा सकते हैं, चलिए जानते हैं. 

Google I/O 2024 इवेंट की डिटेल्स: इस इवेंट में एंड्रॉइड 15 के अलावा Chrome और Google की कई सर्विसेज और फीचर्स भी पेश किए जा सकते हैं. इसके साथ ही Google Pixel 8a को भी लॉन्च किया जा सकता है. इसमें डेवलपर्स को फोक्स में रखकर कई घोषणाएं की जा सकती हैं. ऐप्स और प्रोडक्ट डेवलपमेंट को लेकर भी बात हो सकती है. इसके साथ ही Android XR और Gemini को लेकर कुछ घोषणा हो सकती हैं. 

कहां आयोजित होगा इवेंट: यह इवेंट 14 मई को आयोजित किया जाएगा. इस इवेंट को माउंटेन व्यू, कैलिफोर्निया में शोरलाइन एम्फीथिएटर में आयोजित किया जाएगा. इस इवेंट की शुरुआत गूगल के कीनोट से होगी. इसका डेवलपर सेशन लिमिटेड लोगों के साथ किया जाएगा. डेवलपर्स इस इवेंट के लिए फ्री में रजिस्टर कर पाएंगे. 

Google Pixel 8a के संभावित फीचर्स:
रिपोर्ट्स के अनुसार, इस फोन में टेन्सर जी3 चिपसेट दिया जा सकता है. इस फोन में 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज दी जा सकती है. इसके साथ ही एंड्रॉइड 14 दिया जा सकता है. इसमें कई AI फीचर्स भी देखे जा सकते हैं. इसके अलावा Pixel 8 Pro भी पेश किए जाने उम्मीद है जिसमें जूम एनहांस और वीडियो बूस्ट फीचर दिया जा सकता है. कहा जा रहा है कि इस फोन में साल साल के OS अपडेट दिए जा सकते हैं. 

Also Read