share--v1

iPhone Finger: आईफोन फिंगर के बारे में जानकर रह जाएंगे दंग, कोई नया फीचर है या कुछ और

क्या आप जानते हैं कि iPhone Finger क्या है? अगर नहीं तो यहां हम आपको इसके बारे में बता रहे हैं. 

auth-image
India Daily Live

iPhone Finger: क्या आपने कभी iPhone Finger के बारे में सुना है? अगर नहीं, तो आज हम आपको इस बारे में बता रहे हैं. वैसे तो आपको इसके बारे में गूगल पर कुछ नहीं मिलेगा क्योंकि ये बिल्कुल नया टर्म है. लेकिन हम आपको बता सकते हैं इसके बारे में. दरअसल, एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें iPhone finger की बात की गई है. यह फिंगरप्रिंट अनलॉकिंग की बात नहीं है बल्कि उस पॉइश्चर की बात है जिस तरह से आप अपना फोन पकड़ते हैं. 

जो वीडियो वायरल हो रही है वो The TJ Show की है और इसमें ही इस टर्म के बारे में बताया गया है. इसमें शो के होस्ट ने कहा, "जिस तरह से हम कभी-कभी अपने फोन को अपनी छोटी उंगली पर रखकर पकड़ते हैं उससे फोन का वजन उसी उंगली पर पड़ता है. तो, कल्पना कीजिए कि आप अपने iPhone को इस तरह से पकड़ रहे हैं और यह वजन आपकी उंगली पर एक डेंट बना दे. यह डेंट ही iPhone Finger कहा जाता है.” जब से यह बताया गया है तब से लेकर अब तक इस बात पर चर्चा तेज हो गई है.

अब आपको कैसे पता चलेगा कि क्या आपकी भी iPhone finger है?
इसके लिए आपको एक छोटा-सा टेस्ट करना होगा. दोनों पिंकी फिंगर्स को एक साथ देखें. अगर दोनों में से किसी में कुछ गड़बड़ लग रही है तो जाहिर है कि यह iPhone का इस्तेमाल से उंगली पर हल्का सा गड्ढा या डेंट बन गया होगा. जब शो के होस्ट ने अपनी उंगलियों को एकसाथ मिलाकर देखा तो वो यह देखकर चौंक गए कि उनकी एक फिंगर में हल्का सा डेंट है. तब उन्हें लगा कि वो भी पिंकी फिंगर क्लब के मेंबर हैं. 

इस पूरे मामले में हमारा यही कहना है कि यह सिर्फ एक बनाई गई टर्म है. सिर्फ आईफोन ही नहीं बल्कि हर कोई अपने फोन को ऐसे ही इस्तेमाल करता है और शायद ज्यादातर लोगों की उंगलियों में उन्हें डेंट मिल जाएगा. लेकिन यह तभी संभव है जब यूजर के फोन का इस्तेमाल बहुत ज्यादा होगा. 

Also Read