menu-icon
India Daily
share--v1

फिरोजाबाद में पुलिस पर पथराव, चोरी के आरोपी की हिरासत में मौत के बाद भड़की भीड़

UP Crime News: फिरोजाबाद में पुलिस की हिरासत में चोरी के एक आरोपी की मौत के बाद बवाल हो गया. शख्स की मौत के बाद भड़की भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया. जवाब में पुलिस ने भी कार्रवाई की. फिरोजाबाद के एसएसपी ने कहा कि शख्स को बाइक चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. जेल में तबीयत खराब होने के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई.

auth-image
India Daily Live
Firozabad Clash broke out
Courtesy: Social Media

UP Crime News: फिरोजाबाद में बाइक चोरी के आरोप में गिरफ्तार किए गए एक शख्स की पुलिस हिरासत में मौत हो गई. शख्स की मौत की खबर सुनकर उसके रिश्तेदारों समेत भीड़ ने जमकर बवाल काटा. इस दौरान पुलिस और भीड़ के बीच झड़प भी हुई. फिरोजाबाद के एसएसपी सौरभ दीक्षित ने बताया कि 19 जून को आकाश नाम के व्यक्ति के खिलाफ बाइक चोरी का मामला दर्ज किया गया था. गिरफ्तार कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. 20 जून की रात को जेल में उसकी तबीयत खराब हो गई.

एसएसपी ने बताया कि आरोपी की तबीयत खराब होने के बाद जेल के डॉक्टरों ने उसका प्राथमिक इलाज किया, लेकिन कोई सुधार न होने पर उसे 21 जून की सुबह जिला अस्पताल ले जाया गया. पुलिस को सूचना मिली कि इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इसके बाद कानूनी कार्रवाई कर शव का पोस्टमार्टम कराया गया. उन्होंने बताया कि आरोपी पक्ष के लोग एकजुट हुए थे और उनमें से कुछ ने अराजकता फैलाने की कोशिश की. पुलिस को कानून व्यवस्था संभालने के लिए थोड़ा बल प्रयोग करना पड़ा. 

पुलिस के बल प्रयोग के बाद भीड़ ने किया पथराव

जानकारी के मुताबिक, जब भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया, तभी भीड़ ने पुलिसपर पथराव कर दिया. इसके बाद पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद उपद्रवियों पर काबू पाया. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ की और कुछ को आग के हवाले कर दिया. 

बताया जा रहा है कि हिमायुपुर के रहने वाले 25 साल के आकाश की मौत के बाद पोस्टमार्टम कराया गया. आकाश का शव जैसे ही उसके घर पहुंचा, उसके कुछ रिश्तेदार और पड़ोसी आक्रोशित हो गए. उन्होंने पहले पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और तोड़फोड़ की. पुलिस ने जब उन पर काबू पाने की कोशिश की, तो उन्होंने पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर उपद्रवियों को खदेड़ा.

आकाश के परिजन ने लगाए ये आरोप

मृतक आकाश के परिजन ने आरोप लगाया है कि गिरफ्तारी के बाद उसके साथ बुरे तरीके से मारपीट की गई, जिससे उसे अंदरुनी चोटें आईं. बाद में समय पर इलाज न होने की वजह से उसकी मौत हो गई. मृतक आकाश के परिजन ने थाना इंचार्ज के खिलाफ सख्त एक्शन की मांग की है.