menu-icon
India Daily
share--v1

Smriti On Rahul Varanasi Remark: राहुल गांधी के 'वाराणसी' बयान पर भड़कीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, सोनिया गांधी को दी हिदायत

Smriti On Rahul Varanasi Remark: 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान वाराणसी को लेकर किए गए राहुल गांधी के दावे पर अमेठी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार किया है. स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी की परवरिश पर सवाल उठाते हुए सोनिया गांधी को हिदायत दे दी.

auth-image
Om Pratap
Smriti On Rahul Varanasi Remark

Smriti On Rahul Varanasi Remark: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के 'वाराणसी' वाले बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी को हिदायत दी है. स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी की टिप्पणी से पता चलता है कि उनके मन में उत्तर प्रदेश के लिए कितना जहर है. स्मृति ईरानी ने कहा कि पहले भी राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में उत्तर प्रदेश के मतदाताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस और राहुल गांधी ने अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण अस्वीकार कर दिया. अब उन्होंने वाराणसी और उत्तर प्रदेश के युवाओं के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की है. कांग्रेस का भविष्य अंधकार में है लेकिन यूपी का भविष्य विकास की ओर बढ़ रहा है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सोनिया गांधी को मैं हिदायत देती हूं कि अगर वह अपने बेटे को अच्छी परवरिश नहीं दे सकतीं तो कम से कम पूछें उसे टिप्पणी नहीं करनी चाहिए.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने क्या कहा था?

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मंगलवार को रायबरेली ने कहा था कि जब मैें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी गया तो मैंने देखा कि सड़कों पर डीजे बजाते हुए लोग (वाराणसी के युवा) शराब पीकर सड़क पर पड़े हुए हैं. उन्होंने कहा कि यूपी का भविष्य रात में शराब पीकर नाच रहा है. 

राहुल गांधी के इस बयान पर अमेठी से भाजपा सांसद स्मृति ईरानी ने उनके बयान को आपत्तिजनक बताया और उनकी परवरिश पर सवाल उठाया. स्मृति ईरानी के अलावा उत्तर प्रदेश के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने भी राहुल गांधी को उनके बयान को लेकर घेरा और कहा कि कांग्रेस सांसद को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए. 

न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि ऐसे बयान सुनना दुखद है, जब केंद्र सरकार की ओर से भारतीय संस्कृति को दुनिया भर में ले जाने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति सार्वजनिक रूप से शराब पीने की अनुमति नहीं देती है. मैं कह सकता हूं कि मेरे परिवार में कोई भी सार्वजनिक रूप से शराब का सेवन नहीं करता है, लेकिन क्या राहुल ऐसा दावा कर सकते हैं? उन्हें ऐसी टिप्पणियों के लिए माफी मांगनी चाहिए.