menu-icon
India Daily
share--v1

निषाद पार्टी की इस मांग ने बीजेपी की बढ़ाई टेंशन, इस सीट पर उम्मीदवार उतारने की मांग की

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले निषाद पार्टी ने बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है. खबरों की मानें को बीजेपी से निषाद पार्टी ने मैनपुरी सीट देने की मांग की है.

auth-image
India Daily Live
Sanjay Nishad

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले निषाद पार्टी ने यूपी में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. जानकारी के अनुसार निषाद पार्टी ने बीजेपी से यूपी में अपने लिए एक और सीट की मांग रख दी है. खबरों की मानें को बीजेपी से निषाद पार्टी ने मैनपुरी सीट देने की मांग की है. मैनपुरी लोकसभा सीट से निषाद पार्टी अपने सिंबल पर उम्मीदवार उतारना चाहती है. बता दें कि मैनपुरी समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीजेपी के उम्मीदवार को भी निषाद पार्टी अपने सिंबल पर उतार सकती है. बीजेपी ने मैनपुरी सीट को फिलहाल होल्ड पर रखा है. आपको बताते चलें, लोकसभा चुनाव 2014 और 2019 में बीजेपी को इस सीट पर हार का सामना करना पड़ा था. निषाद पार्टी के अध्यक्ष की मानें तो वह आगामी लोकसभा चुनाव में इस सीट पर जीत दर्ज कर पीएम को देंगे.

गौरतलब है कि बीजेपी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी गई है. बीजेपी की इस लिस्ट में पीएम मोदी, अमित शाह समेत कुल 195 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. इस लिस्ट में पार्टी ने यूपी की 51 सीटों पर भी अपने उम्मीदवार उतारे हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी ने राष्ट्रीय लोकदल को दो, अपना दल सोनेलाल पटेल को 2, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को 1 और निषाद पार्टी को 1 सीट दी है.

संजय निषाद ने की थी 2 सीट की मांग

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने बीते दिनों कहा था कि यूपी में निषाद समुदाय का 18 प्रतिशत वोट हैं. उन्होंने कहा था कि प्रदेश में 6 विधायक पार्टी के सिंबल पर हैं और 5 विधायक बीजेपी के सिंबल पर हैं. ऐसे में उनके पास कुल विधायकों की संख्या 11 है. इस आधार पर लोकसभा चुनाव में उन्हें हिस्सेदारी मिलनी चाहिए.