menu-icon
India Daily
share--v1

जब Mukhtar Ansari ने कोर्ट में शायरी बोलकर CM Yogi को किया था चैलेंज

auth-image
Priyank Bajpai


 

Mukhtar Ansari: लंबे समय से यूपी की बांदा जेल में बंद दिल का दौरा पड़ने के बाद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मुख्तार अंसारी को शनिवार को उनके पैतृक गांव में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. मुख्तार के खौफ का आलम यह था कि सरकार तक उसके सामने चुप रहती थी.

यूपी के माफिया डॉन और मऊ विधानसभा से पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी कुंडली ऐसी थी कि जानकर रोंगटे खड़े हो जाएं. एक समय था जब मुख्तार अंसारी का सिक्का पूर्वांचल ही नहीं पूरे उत्तर प्रदेश में चलता था और बड़े-बड़े लोग उससे खौफ खाते थे. 

मुख्तार अंसारी का रुतबा कुछ ऐसा था कि वो बड़े-बड़ों को भी अपने सामने वह कुछ नहीं समझता था. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी वह खुले आम तंज कसने से बाज नहीं आया था. एक बार कोर्ट में पेशी के दौरान सरेआम मुख्तार अंसारी ने शायराना अंदाज में योगी सरकार के खिलाफ ये तंज कसे थे...  

'तूफान कर रहा था मेरे अज्म का तवाफ
दुनिया समझ रही थी कश्ती भंवर में है.'

एक समय उत्तर प्रदेश में माफिया मुख्तार अंसारी का इस कदर खौफ था कि सरकार तक उसके सामने चुप रहती थीं और उसके काफिले को रोकने का साहस किसी में नहीं था. वह खुली जीप में चलता था और जब चाहता था हथियारों का लहरा देता था.