share--v1

Lok Sabha Election 2024: यूपी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में बनी बात, 17 सीटों पर गठबंधन की बनी सहमति

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच आम सहमति बन गई है. अखिलेश यादव ने कहा है कि अंत भला तो सब भला. राहुल गांधी से समाजवादी पार्टी का कोई विवाद नहीं है.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सहमति बन गई है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में 17 सीटों पर आम सहमति बन गई है. कहा जा रहा है कि जिन सीटों पर पेंच फंसा था, उनपर भी सहमति बन गई है. इसके मुताबिक, अखिलेश यादव वाराणसी से घोषित उम्मीदवार का नाम वापस लेंगे.

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों को लेकर बंटवारे के फार्मूले को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया ने कहा कि हमारी पार्टी का कांग्रेस के साथ गठबंधन जारी है. उन्होंने यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर मुहर लगाते हुए ये भी कहा कि राहुल गांधी से कोई विवाद नहीं है.

अखिलेश बोले- अंत भला तो सब भला

सूत्रों के मुताबिक, आज शाम तक समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच तय फार्मूले पर सीटों का बंटवारा फाइनल कर लिया जाएगा और इसकी घोषणा भी आज ही कर दी जाएगी. अखिलेश यादव ने भी कहा कि जल्द ही सारी चीजें साफ हो जाएंगी. सूत्रों के मुताबिक, यूपी की 80 सीटों में से समाजवादी पार्टी, अपने सहयोगी को 17 सीटें देने को राजी है. 

अखिलेश बोले- अब कोई विवाद नहीं

समाजवादी पार्टी के मुखिया ने ये भी कहा कि हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि अन्य साथियों को भी साथ लाया जाए. पिछले कुछ दिनों से समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर मामला फंसता नजर आ रहा था. दोनों दलों के बीच अलगाव की भी खबरें आ रही थीं. लेकिन अब दोनों पार्टियों के बीच सबकुछ ठीक होने की बात कही जा रही है. 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में अब तक शामिल न होने को लेकर पूछे गए एक सवाल में अखिलेश यादव ने कहा कि अंत भला तो सब भला...कोई विवाद नहीं है...गठबंधन होगा.

 

Also Read