menu-icon
India Daily
share--v1

पीएम मोदी की लोकसभा में बीच सड़क पर पिटा दरोगा, वीडियो हुआ वायरल तो कानून पर उठे सवाल

इस मामले में 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है, हालांकि घटना के 24 घंटे बाद भी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

auth-image
India Daily Live
Video of beating of Inspector in Varanasi

वाराणसी के गोदौलिया चौराहे पर एक दरोगा को 4 युवकों ने सड़क पर गिरा-गिरा कर पीटा. इतना ही नहीं, आरोपियों ने उनके साथ अभद्रता की और वर्दी उतरवाने की धमकी तक दी. काशी विश्वनाथ मंदिर से करीब 500 मीटर दूर हुई यह वारदात रविवार रात की है. मामला तब सामने आया, जब सोमवार को पीड़ित दरोगा ने आरोपियों के खिलाफ दशाश्वमेध थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने इस मामले में 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है. मारपीट करने वाले युवक हिंदू संगठन से जुड़े बताए जा रहे हैं.

चेकिंग के दौरान बाइक रोकने से नाराज थे युवक
दरोगा आनंद प्रकाश दशाश्वमेध थाने पर तैनात हैं. FIR के अनुसार, रविवार देर रात दरोगा आनंद प्रकाश अपने सहकर्मी के साथ गोदौलिया चौराहे पर चेकिंग कर रहे थे तभी 2 बाइकों पर सवार 4 युवक तेज रफ्तार से आते दिखे एक बाइक पर तो नंबर भी नहीं था. पुलिस ने बाइक को रोककर जब उनसे पूछताछ शुरू की तो चारों युवक नाराज हो गए. उन्होंने दरोगा से कहा कि वे लोग हिंदू संगठन के पदाधिकारी हैं. इतना ही नहीं, अपनी पहचान बताने के बाद युवकों ने पुलिस वालों से कहा कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई बाइक रोकने की?

दरोगा को लात-घूंसों से पीटा, वर्दी भी फाड़ी

दरोगा आनंद प्रकाश कुछ समझ पाते, इतने में युवकों के 6 समर्थक भी वहां आ गए और पुलिस वालों को देख लेने की धमकी देने लगे. इस पर एक सिपाही उन्हें समझाने लगा. तभी चारों युवकों ने उस सिपाही का कॉलर पकड़ा और उससे धक्का देने लगे. इसके बाद उन्होंने दरोगा आनंद प्रकाश को भी सड़क पर गिरा दिया और लातों-घूसों से पीटने लगे. यही नहीं, उन्होंने दरोगा की वर्दी के बटन तोड़ दिए और नेम प्लेट उखाड़ कर फेंक दी. 

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सरकार से पूछा सवाल
चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे में यह पूरी घटना कैद हो गई.  यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने घटना के वीडियो को ट्वीट कर सरकार से इन असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई की मांग की है. अखिलेश यादव ने कहा, 'देश के प्रधान संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा दरोगा के साथ हिंसक व्यवहार भाजपाई अराजकता की पराकाष्ठा है. अब देखते हैं इन असामाजिक तत्वों के घरों पर बुलडोज़र कब चलता है.'