menu-icon
India Daily
share--v1

धनंजय सिंह को अचानक जेल से निकालकर कहां ले गई पुलिस? जौनपुर में मचा हंगामा

Dhananjay Singh: पूर्व सांसद बाहुबली धनंजय सिंह को आज सुबह जौनपुर डिस्ट्रिक्ट जेल से बरेली जेल शिफ्ट किया गया है. कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें जौनपुर से बरेली ले जाया गया है.

auth-image
India Daily Live
Dhananjay Singh

Dhananjay Singh: यूपी के जौनपुर डिस्ट्रिक्ट जेल में बंद पूर्व सांसद धनंजय सिंह एक बार फिर चर्चे में है. खबर है कि आज सुबह उन्हें अचानक बरेली जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. जिला प्रशासन ने यह फैसला क्यों लिया है इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है. धनंजय को जौनपुर जेल से शिफ्ट किए जाने की चर्चा लंबे समय से चल रही थी और आज उन्हें कड़ी सुरक्षा में एम्बुलेंस से बरेली जेल ले जाया गया. धनंजय सिंह 6 मार्च से जौनपुर के जिला कारागार में बंद थे.

धनंजय सिंह की श्रीकला रेड्डी सिंह बसपा की टिकट पर जौनपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं. दरअसल, इस सीट से धनंजय सिंह के खुद चुनाव लड़ने की चर्चा थी लेकिन रंगदारी और अपहरण के एक मामले में कोर्ट ने उन्हें सात साल की सजा सुनाई थी जिसके बाद वह चुनाव लड़ने से अयोग्य हो गए हैं.

धनंजय सिंह की याचिका पर फैसला आज

पूर्व सांसद धनंजय सिंह की उस याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट आज अपना फैसला सुना सकता है जिसमें उन्होंने जौनपुर की स्पेशल कोर्ट से मिली 7 साल की सजा को चुनौती दी थी. इस मामले में 25 अप्रैल को हाईकोर्ट ने अपनी सुनवाई पूरी करते हुए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. बता दें, इस याचिका में उन्होंने सजा पर रोक लगाने और फैसला आने तक जमानत पर  रिहा करने की गुहार लगाई है.

इलाहाबाद हाईकोर्ट से आज अगर धनंजय सिंह को राहत मिल जाती है तो वह चुनाव लड़ने के लिए योग्य हो जाएंगे. गौरतलब है कि जौनपुर लोकसभा सीट पर 26 मई को वोट डाले जाएंगे और 29 अप्रैल से 6 मई तक उम्मीदवार अपना नामांकन कर सकेंगे.