menu-icon
India Daily
share--v1

 गाजियाबाद में आग ने निगल लिया परिवार, 7 माह के मासूम सहित 5 लोगों की दर्दनाक मौत

Ghaziabad Fire: गाजियाबाद के बेहटा इलाके के हाजीपुर गांव की एक इमारत में भीषण आग लग गई. इस आग की चपेट में आने पर कई लोगों की मौत हो गई. मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं. आग इतनी भयंकर थी कि फायर ब्रिगेड की टीम को इसे बुझाने में लंबा वक्त लग गया.

auth-image
India Daily Live
Ghaziabad Fire
Courtesy: Social Media

Ghaziabad Fire:  गाजियाबाद के थाना लोनी बॉर्डर बेहटा हाजीपुर इलाके में तीन मंजिला इमारत में आग लग गई. इस आग ने एक परिवार को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया.आग के कारण दो बच्चों सहित पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. कहा जा रहा है कि इस मकान में फोम बनाने का काम होता था. फायर ब्रिगेड के मुताबिक, यह घटना बुधवार रात 8 बजे के बाद की है. दमकल विभाग की गाड़ियां जब तक आग पर काबू पातीं उससे पहले ही घर में मौजूद लोग बुरी तरह से जल चुके थे. 

रिपोर्ट के अनुसार, इस आग में दो बच्चे, दो महिलाएं और एक युवती फंस गई थी. इस घटना के सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ संज्ञान लिया है. उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए हैं. इसके अलावा उन्होंने मृतकों के प्रति शोक संवेदना भी जताई है.

पिता के घर आई थी बेटी 

पुलिस की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर इलाके में हाजीपुर गांव में इश्तियाक अली का तीन मंजिला घर है.इस मकान में वह और उनका बेटा अपने परिवार के साथ रहता है. उसका बेटा सारिक अपनी पत्नी 7 माह के बच्चे और बहन के साथ उस मकान में रहता है. हाल ही में उसकी दूसरी बहन अपने दो बच्चों के संग अपने पिता के घर आई हुई थी. कहा जा रहा है कि बुधवार रात करीब 8 बजे के लगभग शॉर्ट सर्किट की वजह से भीषण आग लग गई. इस आग ने पूरे परिवार को तहस-नहस कर दिया. 

पड़ोसियों की कोशिशें रहीं नाकाम 

दमकल विभाग को देर रात में आग पर काबू पाने में सफलता मिली. टीम जब घर पहुंची तब उसे वहां पांच डेड बॉडी मिलीं. घटना में फरहीन (28) , नजरा ( 30 ), सैफुर रहमान (35), इफरा (8) और शीश ( 7 माह ) की मत्यु हुई है. कहा जा रहा है कि इस हादसे में पड़ोसियों ने परिवार के लोगों को छत से बचाने की कोशिश भी की, लेकिन छत पर ताला लगा होने के कारण वे वहां तक नहीं पहुंच पाए और उनकी जान नहीं बचा सके.