menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: PM मोदी के बिहार आने से पहले नीतीश 'गायब', पिछली बार बोले थे- अब नहीं जाएंगे

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार के बेतिया में जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की जनसभा से पहले नीतीश कुमार बिहार से 'गायब' हो गए थे. पिछली बार यानी शुक्रवार को जब पीएम मोदी बिहार आए थे, तब नीतीश कुमार ने कहा था कि अब हम कही नहीं जाएंगे. आइए, जानते हैं पूरा मामला

auth-image
India Daily Live
PM Modi bettiah rally nitish kumar not appear

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी बुधवार शाम को बेतिया जिले में जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के दौरे से पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार से 'गायब' हो गए हैं. नीतीश कुमार की जगह पीएम मोदी की सभा में राज्य के सीनियर मंत्री विजय कुमार चौधरी शामिल होंगे. 

पश्चिमी चंपारण के बेतिया में जनसभा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार को करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे. इस बीच खबर है कि पीएम मोदी की जनसभा से नीतीश कुमार 'दूर' रहेंगे. दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले से प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत विदेश दौरे पर हैं,  जिसकी वजह से वे पीएम मोदी के साथ मंच शेयर नहीं कर पाएंगे.

चार दिनों के अंदर पीएम मोदी का दूसरा बिहार दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार दिनों के अंदर दूसरी बार बिहार आ रहे हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने शुक्रवार को औरंगाबाद और बेगुसराय में जनसभाओं को संबोधित किया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने करीब 18 महीने बाद एक साथ राजनीतिक मंच शेयर किया था. आखिरी बाद दोनों एक मंच पर 12 जुलाई 2022 को नजर आए थे. तब पीएम मोदी बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होने बिहार आए थे.

नीतीश कुमार ने कहा था- अब कहीं नहीं जाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेगूसराय में जब जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे, तब नीतीश कुमार ने उनसे पहले मंच संभाला था. तब उन्होंने पीएम मोदी का स्वागत करते हुए कहा था कि अब हम कहीं नहीं जाएंगे. नीतीश कुमार ने जनवरी में INDIA गठबंधन छोड़ दिया था और NDA में शामिल हो गए थे. 

नीतीश कुमार ने कहा था कि मुझे खुशी है कि आप (नरेंद्र मोदी) बिहार आए हैं और आते रहेंगे. नीतीश कुमार ने कहा कि एनडीए 400 से ज्यादा सीटें जीतेगा. अब मैं भी आपके साथ हूं और अब कहीं और नहीं जाने वाला हूं.