menu-icon
India Daily
share--v1

Rishabh Pant: आसान नहीं थी एक्सीडेंट के बाद वापसी, जानें कैसा रहा ऋषभ पंत की रिकवरी का सफर

Rishabh Pant: कार एक्सीडेंट के बाद ग्राउंड पर फिर से वापसी कर रहे ऋषभ पंत को लेकर हर कोई उत्साहित है. लेकिन एक्सीडेंट के बाद उनकी ये वापसी इतना आसान नहीं था. जिसकी पूरी कहानी बीसीसीआई एक सीरीज के माध्यम से लोगों के सामने लाने जा रही है.

auth-image
India Daily Live
Rishabh Pant BCCI

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के बेताज बादशाह ऋषभ पंत एक फिर से मैदान पर उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार हो गए हैं. बीसीसीआई की फिटनेस टीम ने भी पंत को आईपीएल के लिए पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया है.

लेकिन पंत के लिए ये सफर बहुत ही कठिन था. उन्होंने 30 दिसंबर 2022 में हुए कार एक्सीडेंट के बाद उन्होंने खूद पर खुब काम किया है.

सीरीज का पहला भाग 14 मार्च को होगा पब्लिश

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी के लिए तैयार ऋषभ पंत ने ग्राउंड पर उतरने से अपनी रिकवरी की पूरी कहानी बता रहे हैं. पंत पर बीसीसीआई की ओर से एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज बनाई गई है. जिसका ट्रेलर शेयर किया है. जबकि इस सीरीज का पहला पार्ट गुरुवार (14 मार्च) को शेयर किया जाएगा. 

BCCI ने लिखा- कमबैक की अद्भुत कहानी

सीरीज के ट्रेलर में ऋषभ पंत कहते हैं, 'मैं अब पूरी तरह से नॉर्मल हो चुका हूं और मैदान पर उतरने को तैयार हूं.' वहीं इस वीडियो को शेयर करते हुए बीसीसीआई ने कैप्शन में लिखा है कि पंत के मैदान पर हो रहे कमबैक की अद्भुत कहानी. यह कहानी प्रेरणा, दृढ़ इच्छा शक्ति और अपने लक्ष्य के प्रति समर्पण के बारे में है. हम उन सभी क्रिकेटरों के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं जिन्होंने खतरनाक कार एक्सीडेंट के बाद एक अच्छे क्रिकेटर के रूप में वापसी की.

पंत का क्रिकेट करियर

ऋषभ पंत ने अभी तक 33 टेस्ट खेला है. जिसकी 56 पारियों में उन्होंने 5 शतक और 11 अर्धशतक के साथ 2271 रन बनाए हैं. जबकि 30 वनडे की 26 पारियों में 1 शतक और 5 अर्धशतक के साथ 865 रन बनाए हैं. वहीं टी20 के 66 मैचों के 56 पारियों में 3 अर्धशतक के साथ 987 रन बनाए हैं. इसके साथ ही पंत ने आईपीएल के 98 मैचों में 1 शतक और 15 अर्धशतक के साथ 2838 रन बनाए हैं.