share--v1

IPL 2024 में विराट कोहली की बैटिंग बन रही 2024 वर्ल्ड कप के लिए बाधा!

Virat Kohli: आईपीएल में विराट रनों की बरसात कर रहे हैं. लेकिन कोहली का स्ट्राइक रेट आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए चिंता का विषय बनी हुई है.

auth-image
India Daily Live

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल के मौजूदा सीजन में भी रन बरसा रहे हैं. कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के तीन मैच की दो पारियों में अर्धशतक जमाया था. शुक्रवार को हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ कोहली ने 59 गेंदों में 83 रनों की पारी खेली.

विराट दो पारियों में बल्लेबाजी के दम पर अभी ऑरेंज कैप पहनने वाले आईपीएल 2024 के खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने तीन मैच में 90.50 की औसत और 141.40 की स्ट्राइक रेट से 181 रन बनाए हैं. हालांकि इसके बावजूद कोहली को लेकर प्रश्न उठ रहे हैं कि वो आगामी विश्व कप में कैसे फिट बैठेंगे.

स्ट्राइक रेट की वजह से कोहली पर निशाना

विराट कोहली के खेल का हर कोई कायल है. वो अपने बैंटिंग अंदाज से सबका मनोरंजन करते रहते हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में कोहली ने 639 रन बनाए थे और कोहली इस सीजन में भी जिस अंदाज से खेल रहे हैं. ऐसा लगता है कि ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदार रहेंगे. हालांकि कोहली के स्टाइक रेट की वजह से उनकी बल्लेबाजी निशाने पर है.

सिंगल-डबल ज्यादा खेलते हैं कोहली

कोहली ने कोलकाता के खिलाफ 59 गेंदों में 83 रनों की पारी खेली. जिसके बाद टीम निर्धारित ओवर में 182 रन ही बना पाई. इसके पीछे मुख्य वजह कोहली की धीमी बल्लेबाजी माना जा सकता है. कोहली ने अपनी इस पारी मे 27 सिंगल्स और 8 डबल रन लिए. कोहली वर्तमान में 35 के हो रहे हैं. 35 साल की उम्र में कोहली को जितना फिट देखा जाता है. उतना शायद ही कोई और खिलाड़ी हो.

आईपीएल के बाद है टी20 वर्ल्ड कप

आईपीएल के 17वें सीजन के बाद टी20 विश्व कप की शुरुआत होने वाली है. जिसका आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज में संयुक्त रुप से होने वाला है. लेकिन इस वर्ल्ड कप में भारत की बल्लेबाजी को लेकर कोहली का यह प्रदर्शन चिंता का विषय है. जबकि कोहली के कई मजबूत दावेदार इस रेस शानदार प्रदर्शन कर चयनकर्ता की नजर में बनते जा रहे हैं.

Also Read