share--v1

'RCB का चैंपियन बनना नामुमकिन', इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज का दावा

IPL 2024: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने RCB के ट्रॉफी नहीं जीतने का दावा किया है. इसके पीछे उन्होंने कमजोरी बॉलिंग को बड़ी वजह बताई है.

auth-image
India Daily Live

IPL 2024: 22 मार्च से आईपीएल 2024 का आगाज हुआ था, अब तक दस मैच हो चुके हैं. आरसीबी टीम ने तीन मैच खेले और 2 में हार मिली. 29 मार्च को उसे केकेआर ने 7 विकेट से एकतरफा अंदाज में हरा दिया. आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 182 रन बनाए थे, जवाब में केकेआर ने 16.5 ओवरों में मैच जीत लिया. श्रेयस अय्यर की टीम के बैटर्स ने आरसीबी के गेंदबाजों की खूब पिटाई की. इस मैच को देखने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बड़ा दावा कर दिया है.

माइकल वॉन मान रहे हैं कि इस सीजन अपने गेंदबाजी अटैक के साथ RCB चैंपियन नहीं बन सकती. RCB की हार के बाद माइक वॉन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा 'इस बॉलिंग अटैक से आरसीबी के लिए आईपीएल जीतना नामुमकिन.' 

कौन हैं माइकल वॉन

माइकल वॉन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर रहे हैं. उन्होंने तीनों फॉर्मेट में खेला. वो दाएं हाथ के बल्लेबाज थे. राइट ऑर्म ऑफब्रेक गेंदबाजी भी करते थे. इंग्लैंड के लिए 82 टेस्ट की 147 पारियों में उन्होंने 41.44 की औसत से 5719 रन बनाए. इस दौरान 18 शतक और 18 ही फिफ्टी जमाईं. 86 वनडे में 16 फिफ्टी के दम पर 1982 रन बनाए. 2 टी20 मैचों में 27 रन निकले. वनडे में 16 जबकि टेस्ट में 6 शिकार भी किए थे. 

अभी क्या करते हैं माइकल वॉन

माइक वॉन अभी क्रिकेट कॉमेंट्री करते हैं. वो दुनिया भर की टी20 लीग में अपनी आवाज से जादू बिखेरते हैं. सोशल मीडिया पर वो काफी एक्टिव हैं. हर मुद्दे पर राय रखना और अपने तीखे बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं.

16 साल में एक भी खिताब नहीं जीती RCB

आईपीएल के इतिहास में आरसीबी उन अनलकी टीमों में शामिल है, जिसने एक भी खिताब नहीं जीता. पिछले 16 सीजन उसने 8 दफा प्लेऑफ  में जगह बनाई, 3 बार फाइनल खेला,  इस टीम में पहले सीजन से अब तक स्टार कई स्टार बैटर रहे. विराट कोहली 2008 से ही फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं. 

Also Read