menu-icon
India Daily
share--v1

टी20 वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड का दबदबा, ओमान को 19 गेंदों में हराया

इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप में ओमान को मात्र 19 गेंदों में हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ओमान की टीम 47 रनों पर ऑलआउट हो गई. इसके बाद टी20 वर्ल्ड चैंपियन ने 19 गेंदों में टारगेट चेज कर लिया. ओमान के 10 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके.

auth-image
India Daily Live
T20 WC
Courtesy: Social Media

टी20 वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड ने ग्रुप-बी के मैच में ओमान को रौंदकर रख दिया. एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में गुरुवार देर रात हुए मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. इंग्लैंड ने ओमान को मात्र 47 रनों पर ऑलउट कर दिया. जवाब में इंग्लैंड के बैटर्स ने 3.1 ओवर में 2 विकेट पर टारगेट हासिल कर लिया. ये मैच इंग्लैंड के लिए नेट्स प्रैक्टिस की तरह रहा. 

इस जीत के साथ इंग्लैंड को नेट रन रेट ऊपर चला गया है. जो टेबल में सबसे अधिक है. इंग्लैंड का अगला मैच नामीबिया के साथ होगा. सुपर-8 में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को ये मैच जीतना होगा. ग्रुप के मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया था. वहीं स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच बारिश के चलके रद्द हो गया था. स्कॉटलैंड के 5 पॉइंट्स है. वहीं, इंग्लैंड के पास 1 ही पॉइंट था. इंग्लैंड को बड़े अंतर से जीत चाहिए थी, ताकि स्कॉटलैंड की एक हार के बाद स्थिति बनने पर टीम 5 पॉइंट्स के साथ क्वालिफाइ कर जाए.

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने मचाया कहर

इंग्लैंड के आगे ओमान के 10 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका. इंग्लैंड की ओर से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली. स्पिनर आदिल राशीद ने 4 विकेट लिए. जबकि, पेसर मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर को 3-3 विकेट मिले. 48 रनों का टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम के बल्लेबाजों ने आते ही तबाही मचा दी. 

जोस बटलर ने मात्र 8 गेंदों पर 24 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 4 चौके और एक छक्का लगाया. इंग्लैंड ने मात्र 3.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. फिल साल्ट ने 12 रन बनाए, जिसमें 2 छक्के शामिल थे. साल्ट ने बीच में केवल 3 गेंदें खेलीं, इंग्लैंड ने विल जैक्स 5 रन बनाकर आउट हो गए. जॉनी बेयरस्टो ने 2 गेंद में नाबाद 8 रन बनाए. 

हमें इस रफ्तार की गेंदों का समना नहीं करते

इस बढ़ी हार के बाद ओमान के कप्तान अकीब इलियास ने कहा, हम एसोसिएट क्रिकेट में 130-140 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों के साथ खेलने के आदी हैं. इसलिए, जब आप साल में एक बार 150 से अधिक की गति से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों के खिलाफ खेलते हैं, तो यह मुश्किल होता है. जब आप ऐसे गेंदबाजों के साथ खेलने के आदी होते हैं, तो यह एक अलग बात होती है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड:जोस बटलर(कप्तान), फिल साल्ट, विल जैक्स, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोइन अली, लियम लिविंगस्टन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशीद, मार्क वुड और रीस टॉपले.

ओमान: आकिब इलियास (कप्तान), कश्यप प्रजापति, प्रतीक अठावले (विकेट कीपर), जीशान मकसूद, खालिद कैल, अयान खान, शोएब खान, मेहरान खान, फैयाज बट, कलीमुल्लाह और बिलाल खान.