menu-icon
India Daily
share--v1

BAN Vs NED: बांग्लादेश ने नीदरलैंड को रौंदा, सुपर 8 के लिए मजबूत की अपनी दावेदारी

BAN Vs NED: टी20 विश्व कप के 27वें मुकाबले में बांग्लादेश ने नीदरलैंड को 25 रनों से हरा दिया है. इस जीत के साथ बांग्लादेश के सुपर 8 में पहुंचने की उम्मीद और मजबूत हो गई है. वह अपने ग्रुप में 3 में से 2 मुकाबले जीतकर नंबर दो पर है. ग्रुप डी में नंबर वन पर साउथ अफ्रीका है. आज के मुकाबले में बल्लेबाजी का न्योता पाकर उतरी बांग्लादेश ने नीदरलैंड को 160 रनों का लक्ष्य दिया था. 

auth-image
India Daily Live
BAN Vs NED
Courtesy: Social Media

BAN Vs NED: बांग्लादेश और नीदरलैंड के बीच टी20 विश्व कप का 27वां मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में बांग्लादेश ने नीदरलैंड को हराकर सुपर 8 में अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है. नीदरलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 159 रन बनाए थे. जवाब में नीदरलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी. यह मुकाबला किंग्सटन के अर्नोस वेल ग्राउंड में खेला गया.

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की ओर से माइकल लेविट और मैक्स ओ'डॉड ने पारी की शुरुआत की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 22 रनों की साझेदारी की. माइकल लेविट के रूप में नीदरलैंड का पहला विकेट गिरा. वह 18 रन बनाकर चलते बने.

नहीं चले नीदरलैंड के बल्लेबाज

मैक्स भी छठे ओवर की चौथी गेंद पर चलते बने. नीदरलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन सिब्रांड एंजेलब्रेक्ट ने 22 गेंदों पर 33 रन बनाए. उनकी इस पारी में 3 चौके और 1 छक्का भी शामिल था. उनके अलावा नीदरलैंड की और से विक्रमजीत सिंह ने 16 गेंदों पर 26 तो स्कॉट एडवर्ड ने 23 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेली.   

रिशाद हुसैन ने चटकाए 3 विकेट

बांग्लादेश की ओर से रिशाद हुसैन ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट झटके. तस्कीन अहमद ने 2 विकेट लिए.  वहीं, मुस्तफिजुर रहमान, तंजीम हसन, और महमुदुल्लाह ने 1-1 विकेट लिया.     

बांग्लादेश की ओर से बल्लेबाजी में शाकिब ने 46 गेंदों पर नाबाद 64 रनों की पारी खेली. शाकिब ने अपनी पारी में 9 चौके लगाए.  उनके अलावा तंजीद हसन ने 26 गेंदों पर 35 रन बनाए. महमुदुल्लाह ने 21 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेली.

सुपर 8 के लिए बांग्लादेश ने मजबूत की दावेदारी

इस जीत के साथ ग्रुप डी में बांग्लादेश के सुपर 8 में पहुंचने की उम्मीद बरकरार है. ग्रुप डी में नंबर वन पर साउथ अफ्रीका हैं. उनसे 3 में 3 मुकाबले जीते हैं. वहीं, 3 में से 2 मुकाबले जीतकर बांग्लादेश नंबर दो पर है.