share--v1

T20 World Cup: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, बेन स्टोक्स विश्वकप से हो गए बाहर

T20 World Cup: टी20 विश्व कप की गत गत चैंपियन इंग्लैंड को आगामी विश्व कप से पहले ही बड़ा झटका लगा है. टीम के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. स्टोक्स अपने फिटनेस की वजह से टी20 विश्व कप नहीं खेलेंगे.

auth-image
India Daily Live

T20 World Cup: साल 2022 में हुए विश्व कप के फाइनल में नाबाद अर्धशतक लगाकर इंग्लैंड को विजेता बनाने वाले टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने आगामी टी20 विश्व कप से खुद ही अपना नाम वापस ले लिया है. स्टोक्स ने अपनी फिटनेस को देखते हुए ये फैसला इंग्लैंड क्रिकेट को दे दिया है. इससे पहले भी स्टोक्स फिटनेस की वजह से एशेज सीरीज में गेंदबाजी नहीं की थी. 

वैसे स्टोक्स ने बीते वनडे वर्ल्ड कप से पहले ही एकदिवसीय मैचों से संन्यास ले लिया था लेकिन टीम के लिए उन्होंने वापस खेलने का फैसला किया. 32 साल के स्टोक्स ने भारत के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के बाद अपनी सर्जरी कराई थी जिसके बाद वो अभी पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं. 

स्टोक्स ने खुद ही टीम मैनेजमेंट को इस बात की जानकारी दी है कि जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं होंगे. इंग्लैंड का टी20 वर्ल्ड कप में पहला मुकाबला 4 जून को स्कॉटलैंड के खिलाफ बारबाडोस में खेला जाएगा.

Also Read