menu-icon
India Daily
share--v1

T20 World Cup 2024: T20 फॉर्मेट से कब संन्यास लेंगे रोहित-विराट? युवराज सिंह ने दिया ये जवाब

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रहे युवराज सिंह चाहते हैं कि रोहित शर्मा और विराट कोहली  टी 20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद टी20 से संन्यास ले लें.

auth-image
India Daily Live
T20 World Cup 2024

T20 World Cup 2024: 1 जून से टी20 विश्व कप 2024 का आगाज होगा, जिसमें रोहित शर्मा कप्तानी करते दिखेंगे और विराट कोहली बल्ले से कमाल करेंगे. बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट के लिए अब तक टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया है. युवराज सिंह टी20 विश्व कप के बाद एक यंग टीम देखना चाहते हैं, उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के टी20 फॉर्मेट से संन्यास लेने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. युवराज सिंह का मानना है कि रोहित-विराट को वेस्टइंडीज और अमेरिका में आगामी टी20 विश्व कप के बाद टी20 से संन्यास लेने पर विचार करना चाहिए.

युवराज सिंह ने अपने बयान में कहा कि 'संन्यास के बारे में कोई भी फैसला लेने का अधिकार रोहित-विराट के पास है, यह उन्हीं पर छोड़ देना चाहिए. युवी ने कहा जब आपकी उम्र बढ़ती है तो लोग आपकी उम्र के बारे में बातचीत करते हैं, आपके फॉर्म को भूल जाते हैं.  यह लड़के भारत के दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं और उन्‍हें अपनी मर्जी से संन्यास लेने का हक है.'

टी20 में मैं युवा टीम देखना चाहूंगा- युवराज सिंह

युवराज सिंह ने आगे बताया कि 'मैं टी20 प्रारूप में ज्यादा युवाओं को देखना चाहूंगा, क्‍योंकि इससे अनुभवी खिलाड़ियों जो 50 ओवर या टेस्‍ट खेलते हैं, उन पर भार घट जाएगा. इस टी20 वर्ल्ड कप के बाद मैं युवाओं को टीम में आते देखना चाहूंगा और अगले वर्ल्ड कप के लिए टीम बनते देखना चाहूंगा.'

टी 20 वर्ल्ड कप में भारत का कार्यक्रम

1 जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप में टीम इंडिया का पहला मैच 5 जून को खेलना है. यह मैच आयरलैंड के खिलाफ होगा, इसके बाद 9 जून को पाकिस्तान से मैच होना है. जिसे देखने के लिए पूरा देश और क्रिकेट के कई दिग्गज उत्साहित हैं. भारतीय टीम ग्रुप चरण के अपने मुकाबले अमेरिका के विभिन्‍न स्‍थानों पर खेलेगी. फिर सुपर 8 के मैच वेस्टइंडीज में खेले जाएंगे. 

टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया का शेड्यूल

भारत vs आयरलैंड - 5 जून, न्‍यूयॉर्क
भारत vs पाकिस्तान - 9 जून, न्‍यूयॉर्क
भारत vs अमेरिका - 12 जून, न्‍यूयॉर्क
भारत vs कनाडा - 15 जून, फ्लोरिडा