menu-icon
India Daily
share--v1

सुनील गावस्कर ने की इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुनने की मांग, भले ही वो एक पैर से ही चल पाएं!

भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए इस खिलाड़ी के चयन की मांग की है, भले ही वो एक पैर पर चलते हों! ये टी20 वर्ल्ड कप जून में वेस्ट इंडीज और यूएसए में खेला जाएगा.

auth-image
Antriksh Singh
Sunil Gavaskar

T20 World Cup 2024: भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऋषभ पंत के चयन की मांग की है, भले ही वो एक पैर पर चलते हों! ये टी20 वर्ल्ड कप जून में वेस्ट इंडीज और यूएसए में खेला जाएगा.

भारत को ग्रुप A में यूएसए, कनाडा, आयरलैंड और पाकिस्तान के साथ रखा गया है. भारतीय टीम अपना पहला मैच 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऋषभ पंत की पैरवी

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गावस्कर ने पंत को टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनने का समर्थन किया, साथ ही भारत के विकेटकीपर विकल्पों पर भी चर्चा की. पंत दिल्ली-देहरादून हाईवे पर एक गंभीर कार दुर्घटना के शिकार हो गए थे, जिससे वह एक साल से ज्यादा समय से क्रिकेट से दूर हैं.

क्या बोले गावस्कर

गावस्कर ने कहा, "मैं उन्हें (राहुल) को भी विकेटकीपर के रूप में देखता हूं, लेकिन मैं एक बात पहले कहूंगा - अगर ऋषभ पंत एक पैर पर भी फिट हैं, तो उन्हें टीम में आना चाहिए क्योंकि वह हर प्रारूप में गेम-चेंजर हैं. अगर मैं चयनकर्ता होता, तो मैं उनका नाम सबसे पहले रखता."

उन्होंने आगे कहा कि अगर पंत टी20 वर्ल्ड कप के लिए समय पर ठीक नहीं होते हैं तो केएल राहुल को विकेटकीपिंग करनी चाहिए. पंत की 2022 के अंत में हुई चोट के बाद से राहुल भारत के सभी प्रारूपों में नंबर 1 विकेटकीपर हैं, और उन्होंने 2023 वनडे वर्ल्ड कप में भी विकेटकीपिंग की थी.

अगर पंत नहीं तो वर्ल्ड कप में कौन होगा विकेटकीपर

गावस्कर ने कहा, "हालांकि, अगर पंत उपलब्ध नहीं हैं और केएल राहुल विकेटकीपिंग करते हैं, तो यह अच्छा होगा क्योंकि इससे टीम का संतुलन भी बन जाएगा. तब आपके पास उन्हें ओपनर के रूप में खेलने या मध्य क्रम में इस्तेमाल करने का विकल्प होता है. वह एक ऑलराउंडर हैं और उन्होंने अपनी विकेटकीपिंग में काफी सुधार किया है. जब वह पहले कीपिंग करते थे, तो वह शायद ऐसे कीपर थे जिनसे काम चलाया जा सकता था, लेकिन अब वह एक बेहतरीन विकेटकीपर हैं."

पंत के दुर्घटना का उनके क्रिकेट करियर पर काफी प्रभाव पड़ा, जिससे उन्हें आईपीएल 2023, जहां वह दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान थे, एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा.