menu-icon
India Daily
share--v1

T20 World Cup 2024: Final में एंट्री करेगी पाकिस्तान टीम, बन गया ये गजब संयोग

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पास सुपर 8 में जाने का अभी भी मौका है. इस बीच एक ऐसा संयोग बन गया है, जो बाबर आजम की कप्तानी वाली इस टीम को फाइनल में पहुंचा रहा है. इस संयोग के सामने आने के बाद पाकिस्तान के खिलाड़ी और फैंस खुश हो सकते हैं.

auth-image
India Daily Live
Pakistan Team
Courtesy: Twitter @PCB

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम खराब दौर से गुजर रही है. टीम ने उम्मीद भी नहीं की होगी कि वो शुरुआती 2 मैच हारकर ग्रुप स्टेज से ही बाहर होने की कगार पर खड़ी होगी. बाबर सेना को पहले अमेरिका टीम ने सुपर ओवर में हराकर बड़ा उलटफेर किया था, लेकिन अभी इस टीम की उम्मीदें जिंदा हैं. वो सुपर 8 में जा सकती है. इस बीच एक ऐसा संयोग निकलकर सामने आया है, जो खिलाड़ियों के साथ ही फैंस को राहत देने वाला है.



दरअसल, साल 2022 के टी20 विश्व कप में पाकिस्तान अपने शुरुआती 2 मैच हारी थी. उसे पाकिस्तान को भारत और जिम्बाब्वे ने हराया था, इसके बाद सभी मैच जीतकर फाइनल तक पहुंचने में सफल रही थी. खिताबी जंग में इंग्लैंड ने उसे हरा दिया था. इस बार पाकिस्तान टीम अमेरिका और भारत के हाथों अपने शुरुआती 2 मैच हारी है. ऐसे में माना जा रहा है कि वो अगले सभी मैच जीतकर फाइनल तक का सफर तय कर सकती है. पिछले विश्व कप से जुड़ा ये गजब संयोग पाकिस्तानी फैंस के लिए एक तरह की गुड न्यूज माना जा रहा है.

कैसे सुपर 8 में एंट्री करेगी पाकिस्तान?

अब पाकिस्तान को ग्रुप स्टेज में कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ मैच खेलना है. अगर वो इन दोनों टीमों की बड़े अंतर से हरा देती है और अमेरिका अपने अगले दोनों मैच हार जाती है तो बाबर सेना नेट रन रेट के आधार पर सुपर 8 में एंट्री कर सकती है.

टी20 विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान का सफर

टी20 विश्व कप का आगाज 2007 में हुआ था. पहले सीजन में भारतीय टीम चैंपियन बनी थी. तब से लेकर अब तक कुल 8 सीजन हो चुके हैं. यह नौवां सीजन है. पाकिस्तान 2009 में पहला खिताब जीती थी, तब से लेकर अब तक उसे दूसरे खिताब का इंतजार है. बाबर आजम की कप्तानी में इस टीम ने 2022 का फाइनल खेला था, जहां उसे इंग्लैंड ने हरा दिया था.

लगातार 3 मैच कभी नहीं हारी

पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अभी तक कभी भी लगातार पहले 3 मैच नहीं हारी है. ऐसे में बाबर आजम चाहेंगे कि टीम आज कनाडा को हराए. अगर आज पाकिस्तान जीत जाती है तो उसे कॉन्फिडेंस मिलेगा, जिसका फायदा अगले मैचों में मिलेगा, क्योंकि अमेरिका और फिर भारत के हाथों मिली हार के बाद पाकिस्तान के खिलाड़ी लगातार आलोचना झेल रहे हैं.