menu-icon
India Daily
share--v1

T20 World Cup 2024: खिताब जीतने पर करोड़पति बनेगा पाकिस्तान का हर एक प्लेयर, PCB ने किया बड़ा ऐलान

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चीफ मोहसिन नकवी ने टी-20 वर्ल्डकप 2024 खिताब जीतने पर प्राइज मनी का ऐलान किया है.

auth-image
India Daily Live
PCB announced Cash Prize money

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड हर हाल में टी20 विश्व कप जीतना चाहता है. इसके लिए वो तरह-तरह के दाव खेल रहे हैं. बोर्ड की तरफ से अब तक टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम घोषित नहीं की गई, लेकिन उसे प्राइज मनी का ऐलान कर दिया है. अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम यह विश्व कप जीतती है तो खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश होगी. हर एक खिलाड़ी करोड़पति बनेगा. 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने खिलाड़ियों के लिए कैश प्राइज का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम वर्ल्ड चैंपियन बनती हैं तो हर खिलाड़ी को 1 लाख डॉलर ( करीब 2.77 करोड़ पाकिस्तानी रुपये) प्राइज के तौर पर दिए जाएंगे. जियो न्यूज के अनुसार, नकवी ने यह घोषणा रविवार को की है.

 2 करोड़ 77 लाख 

PCB ने विश्व कप जीतने पर जो प्राइज मनी का ऐलान किया है, वो रकम पाकिस्तान में 2 करोड़ 77 लाख से ऊपर है, जबकि यह भारत में 83 लाख 38 हजार रुपए के बराबर है. अभी तक बोर्ड ने इस पर कोई ऑफिशयल स्टेटमेंट नहीं दिया है.

वर्ल्डकप से पहले दो टी-20 सीरीज खेलेगी पाक टीम

टी20 विश्व कप 2024 से पहले पाकिस्तान टीम आयरलैंड के खिलाफ 10 मई से 3 और इंग्लैंड के खिलाफ 22 मई से  4 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी.  इसके लिए टीम का ऐलान भी हो गया है. यही स्क्वाड टी20 विश्व कप के लिए भी तय माना जा रहा है. 

एक ही ग्रुप में भारत और पाकिस्तान

टी-20 वर्ल्डकप के लिए चुनी गई 20 टीमों को 5 ग्रुप में बांटा गया है. हर एक ग्रुप में 5-5 टीमें हैं. इस टूर्नामेंट का आगाज 2 जून से होगा, जो 29 जून तक लेगा. इस बार भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है, जिसमें आयरलैंड, कनाडा और अमेरिका भी हैं. 

इंग्लैंड-आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इरफान खान, नसीम शाह, सईम अयूब, सलमान अली आगा, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी और उस्मान खान.