share--v1

टी20 विश्व कप से पहले कप्तान बदलेगा PCB! शाहीन-मसूद की छुट्टी लगभग तय, अब किसे मिलेगी कमान?

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) पूर्व कप्तान बाबर आजम को दोबारा लाने पर विचार कर रहा है.

auth-image
India Daily Live

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव का दौर जारी है. हाल में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नई चयन समिति का गठित की थी. अब खबर है कि बोर्ड टी20 विश्व कप से पहले एक बार फिर कप्तान बदलने की तैयारी में है. मीडिया रिपोर्ट्स में पीसीबी सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि टी20 के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी और टेस्ट कप्तान शान मसूद से कप्तानी छिन सकती है. 

बोर्ड ने दोबारा बाबर आजम को कप्तानी देने का मन बनाया है. वनडे विश्व कप 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बाबर ने कप्तानी छोड़ दी थी. बाबर को दोबारा कप्तान बनाने की पीछे 2 वजह निकलकर सामने आई हैं, पहली यह कि कोई तीसरा विकल्प नहीं है. जबकि दूसरी वजह में बताया गया कि बोर्ड की चेयरमैनशिप में बदलाव के बाद मजबूत अधिकारियों का शान मसूद और शाहीन अफरीदी की कप्‍तानी क्षमता से विश्‍वास उठ गया है. 

2020 से तीनों फॉर्मेट के कप्तान थे बाबर आजम

पाकिस्तान के लिए बाबर आजम साल 2020 से सभी प्रारूपों में टीम की कप्तानी कर रहे थे. लेकिन एशिया कप और वनडे विश्व कप में खराब प्रदर्शन के चलते उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद शाहीन शाह अफरीदी को टी20 की कमान मिली, लेकिन शाहीन अपना प्रभाव नहीं छोड़ सके. उन्हों न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 1-4 से शिकस्त मिली. उधर शान मसूद के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है टी20 सीरीज

पाकिस्तान टीम को इसी साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले अपने घर में न्यूजीलैंड की टीम टी20 सीरीज खेलनी है. पहला, दूसरा, तीसरा टी20 रावलपिंडी के मैदान पर होगा, जबकि बचे हुए 2 मैच लाहौर में खेले जाएंगे. कुल 5 मैच होना है, यह सीरीज 18 अप्रैल से 27 अप्रैल तक चलेगी. माना जा रहा है कि इससे पहले पाकिस्तान बाबर आजम को कप्तान बना सकता है.

Also Read

First Published : 27 March 2024, 04:13 PM IST