menu-icon
India Daily
share--v1

'कनाडा को हल्के में ना लेना, वरना'...किस डर को लेकर Babar Sena पर टूट पड़े पूर्व कप्तान

T20 World Cup 2024, PAK vs CAN: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अजहर महमूद ने टीम के खिलाड़ियों को कनाडा के खिलाफ सतर्क और अलर्ट रहने की चेतावनी दी है. 

auth-image
India Daily Live
T20 World Cup 2024
Courtesy: Twitter @PCB

T20 World Cup 2024, PAK vs CAN: टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम अपने शुरुआती दोनों मैच हारकर चौतरफा आलोचना झेल रही है. अमेरिका के बाद भारत के खिलाफ मिली हार के बाद बाब सेना पर ग्रुप स्टेज से ही बाहर होने का खतरा मंडरा गया है. अगर पाकिस्तान टीम को सुपर 8 में जाना है तो उसे आयरलैंड और आयरलैंड टीम के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करनी होगी. आयरलैंड से खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान टीम के कप्तान रह चुके अजहर महमूद ने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने की कोशिश की है. साथ ही ये चेतावनी भी दे डाली कि कनाडा टीम को हल्के में लेने की कोशिश मत करना है. 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अजहर महमूद  ने कहा 'दो हार के बाद हर कोई काफी निराश है. भारत से हारना अमेरिका से हार से भी ज्यादा निराशाजनक है. इस समय टीम में सभी का मनोबल गिरा हुआ है, इसे ऊपर उठाना जरूरी है, क्योंकि हम अभी भी वापसी कर सकते हैं और जब तक यह खत्म नहीं हो जाता, हम उम्मीद नहीं खोएंगे. पहले दो मैचों के लिए महमूद ने टीम प्रबंध को भी जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा, "विफलता की जिम्मेदारी पूरे प्रबंधन पर है, हम सभी ने गलतियां की हैं.'

अब गलतफहमी के लिए कोई जगह नहीं- अजहर

अजहर महमूद ने साफ कर दिया है कि 2 हार के बाद अगर कोई खिलाड़ी अपनी क्षमता पर संदेह करने लगे तो यह बहुत मुश्किल हो जाता है, दो हार के बाद आत्मसंतुष्ट हो जाता है, तो चाहे वह कोई भी हो, वह देश के लिए खेलने का हकदार नहीं है. अगर हम खुद पर विश्वास के साथ खेलें तो हम सबको गलत साबित कर देंगे, क्योंकि अब गलतफहमी के लिए कोई जगह नहीं है. 

कनाडा को हल्के में मत लेना

अजहर महमूद ने बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों को चेताया है कि कनाडा टीम को हल्के में नहीं लेना है. उन्होंने कहा अगर कोई किसी प्रतिद्वंद्वी को आसान समझता है, तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उसके लिए कोई जगह नहीं है. कनाडा में ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमारे खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, हमें अब यह मैच हर कीमत पर जीतना होगा.'