menu-icon
India Daily
share--v1

ले लिया बदला, कर दिया बाहर! कंगारुओं को हरा भारत ने मिटाई टीस, अब सेमीफाइनल के लिए बांग्लादेश पर ऑस्ट्रेलिया की उम्मीद

Ind vs Aus: टी 20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रनों हरा दिया है. इस जीत के साथ भारत सेमीफाइल में पहुंच गया है. भारतीय टीम अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना करेगी. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 205 रन बनाए. इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने 92 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी.

auth-image
India Daily Live
Rohit
Courtesy: Social Media

Ind vs Aus: वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हरा दिया. यह मुकाबला ग्रॉस आइलेट के डैरेन सैमी ग्राउंड पर खेला गया. भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 205 रन बनाए. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को जीत हासिल करने के लिए 206 रनों का लक्ष्य दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 विकेट खोकर 181 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ भारत सेमीफाइनल में पहुंच गया. भारत का सेमीफाइनल में मुकाबला इंग्लैंड से होगा. इस हार के बाद अब ऑस्ट्रेलिया का टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. 

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही. ओपनर डेविड वॉर्नर 6 रन बनाकर अर्शदीप का शिकार बनें. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की. खतरनाक हो रहे मिचेल मार्श को 37 रनों के स्कोर पर कुलदीप यादव ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. अक्षर पटेल ने मिचेल मार्श का बाउंड्री पर बेहद शानदार कैच पकड़ा.

 

सेमीफाइनल में इंग्लैंड से सामना

भारतीय टीम अब सेमीफाइनल में 27 जून को इंग्लैंड का सामना करेगी. भारत की यहां टक्कर ग्रुप 2 में दूसरे नंबर की टीम इंग्लैंड से होगी. दूसरा सेमीफाइनल 27 जून को होगा. ग्रॉस आइलेट के डैरेन सैमी मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 205 रन बनाए थे. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 विकेट खोकर 181 रन ही बना सकी. ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा ओपनर ट्रेविस हेड ने रन बनाए. उन्होंने 43 गेदों में 76 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट लिए. वहीं कुलदीप यादव ने 2 विकेट चटकाए.