menu-icon
India Daily
share--v1

'मेरा एक ही सपना'...Rohit Sharma के इस बयान में छिपा है उनके करियर का पूरा राज

T20 World Cup 2024, Rohit Sharma: रोहित शर्मा टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया के कप्तान हैं. इस सीजन उन्होंने पहले मैच से पहले बड़ा बयान दिया है.

auth-image
India Daily Live
Rohit Sharma
Courtesy: Twitter

T20 World Cup 2024, Rohit Sharma: हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वो अपने देश के लिए वर्ल्ड कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट खेले. इस सपने को लेकर खिलाड़ी खूब मेहनत करते हैं, लेकिन जब विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में हार मिलती है तो दिल टूटता है. टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के साथ पिछले साल ऐसा ही हुआ था, लेकिन अब यह दिग्गज अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को टी20 विश्व कप में विश्व विजेता बनाना चाहता है. पूरे क्रिकेट करियर में रोहित ने इसी सपने को जिया है, जिसे वो इस बार सच करना चाहते हैं. 5 जून यानी आज टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया को पहला मैच खेलना है, इससे पहले रोहित शर्मा ने अपनी दिली ख्वाहिश सबके सामने रखी है.



क्या बोले रोहित शर्मा?

टी20 विश्व कप जीतने को लेकर रोहित शर्मा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. आयरलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा 'मेरा हमेशा से वर्ल्ड कप जीतने का सपना रहा है. वर्ल्ड कप जीतना अपने आप में काफी बड़ी बात होती है. मेरे लिए अपने पहले वर्ल्ड कप से लेकर अभी तक कुछ भी नहीं चेंज हुआ है. मैं हमेशा से इसे जीतना चाहता था और मैं अभी भी इसी दिशा में आगे बढ़ूंगा.' रोहित शर्मा के इस बयान से साफ है कि वो अपने करियर में विश्व कप जीतना चाहते हैं.



2007 से ही टीम इंडिया का हिस्सा हैं रोहित शर्मा

दरअसल, साल 2007 में जब टीम इंडिया ने पहले ही संस्करण में टी20 विश्व कप की ट्रॉफी जीती थी, उस टीम में रोहित शर्मा भी शामिल थे, इसके बाद से टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप के सातों सीजन में हिस्सा लिया, लेकिन वो खिताब अपने नाम नहीं कर सकी. हालांकि इस बार रोहित शर्मा के पास बतौर कप्तान इस खिताब को जीतने का सुनहरा मौका है. रोहित ने भारत के लिए अब तक 51 मैचों में 3,974 रन बनाए हैं. उनके नाम 5 शतक भी हैं.

पिछले वनडे विश्व कप 2023 में साल टूटा था दिल

पिछले साल यानी 2023 में हुए वनडे विश्व कप 2023 में बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने कमाल का प्रदर्शन किया था. टीम इंडिया ने लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में ऐतिहासिक एंट्री की थी, लेकिन खिताबी जंग में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था और इस तरह रोहित शर्मा का बतौर कप्तान विश्व कप जीतने का सपना टूटा था, लेकिन अब उनके पास यह आखिरी मौका है, जिसे वह हाथ से जाने नहीं देंगे.