menu-icon
India Daily
share--v1

T20 World Cup 2024 से पहले हारिस रऊफ को बड़ी राहत, PCB ने दी ये गुड न्यूज

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को बड़ी राहत दी है. टी20 विश्व कप से पहले यह उनके लिए किसी गुड न्यूज से कम नहीं है.

auth-image
India Daily Live
Haris Rauf

T20 World Cup 2024: इसी साल जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज के मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को बड़ी राहत मिली है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड हारिस रऊफ का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट बहाल कर दिया है. इसका मतलब है कि अब रऊफ विश्व टीम में चयन के लिए उपलब्ध हैं. पिछले दिनों रऊफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हटने का फैसला किया था, इस मामले में बोर्ड ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया था.

हारिस राउफ के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के वक्त बोर्ड ने कहा था कि हारिस को 20 जून 2024 तक किसी भी विदेशी लीग में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी नहीं किया जाएगा. चूंकि अब टी20 विश्व कप है, इससे पहले बोर्ड उन्हें वापस कॉक्ट्रैक्ट के दायरे में लाया है. इसका मतलब है कि रऊफ का सिलेक्शन तय हो गया है.

कौन हैं हारिस रऊफ

हारिस रऊफ पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हैं. 5 फीट 11 इंच लंबे इस बॉलर ने साल 2020 में नेशनल टीम के लिए डेब्यू किया था, तब से लेकर अब तक वे 1 टेस्ट, 37 वनडे और 66 टी20 खेल चुके हैं. कई मौकों पर उन्होंने अकेले के दम पर पाकिस्तान को मैच जिताए हैं.  मोबाइल दुकान में काम करने से लेकर ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खेलने वाले हारिस रऊफ की तगड़ी फैन फॉलोइंग भी है.