menu-icon
India Daily
share--v1

साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को दी 6 विकेट से मात, पेसर्स के आगे बेबस दिखे लंका के बल्लेबाज 

T20 World Cup 2024 SL vs SA: न्यूयॉर्क के नासाऊ क्रिकेट स्टेडियिम में खेले गए टी 20 विश्व कप के चौथे मुकाबले मेंं दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 6 विकेट से मात दे दी. बाउंसी पिच पर बल्लेबाज गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके.

auth-image
India Daily Live
South Africa
Courtesy: Social Media

T20 World Cup 2024 SL vs SA: साउथ अफ्रीका ने टी20 विश्व कप में जीत के साथ अपनी शुरुआत की है. श्रीलंकाई टीम यह मैच छह विकेट से हार गई. कैप्टन वानिंदु हसरंगा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन मुश्किल पिच पर श्रीलंकाई बल्लेबाज अपना जलवा दिखाने में नाकाम रहे. श्रीलंका की पूरी टीम मात्र 77 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. बाउंसी पिच पर साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने 78 रनों का स्कोर चेज कर लिया. हालांकि इस दौरान उसने भी अपने चार विकेट गंवा दिए. अफ्रीकी टीम इस मैच को 17वें ओवर में जीत पाई.

न्यूयॉर्क के नासाऊ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में पिच खासी मुश्किल थी. कोई भी बल्लेबाज 20 रन से ज्यादा का स्कोर नहीं बना पाया. दोनों टीमों के इस मुकाबले में कुल 14 विकेट गिरे. इनमें पेसर्स ने सबसे ज्यादा 9 विकेट चटकाए. वहीं, स्पिनर्स पांच विकेट हासिल करने में कामयाब रहे.

 

खराब रही साउथ अफ्रीका की शुरुआत 

नासाऊ स्टेडियम की इसी पिच पर भारत और आयरलैंड का मुकाबला 5 जून को खेला जाएगा. भारतीय टीम इसी मैदान पर 9 जून को पाकिस्तान के साथ खेलेगी. इसी मैदान पर भारतीय टीम ने विश्व कप का एकमात्र अभ्यास मैच खेला था जिसमें उसे जीत हासिल हुई थी.पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की ओर से सबसे ज्यादा 19 रन कुशल मेंडिस ने बनाए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से नोर्त्जे ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने मात्र 7 रन ही खर्च किए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरुआत भी खराब रही. दक्षिण अफ्रीका ने 10 रन के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया.