share--v1

संजू सैमसन के शतक का धमाल, संजय मांजरेकर ने कर दी इस खिलाड़ी के भविष्य पर बड़ी भविष्यवाणी

India vs South Africa: संजू सैमसन ने आखिरकार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शानदार पारी खेलकर अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जमाया.  114 गेंदों में 108 रन की पारी से संजय मांजरेकर खासे प्रभावित हुए.

auth-image
Antriksh Singh

संजू सैमसन ने आखिरकार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शानदार पारी खेलकर अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जमाया.  114 गेंदों में 108 रन बनाए और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई.

उन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए पारी को संभाला और 46वें ओवर में आउट होने तक टिके रहे. भारत ने यह मैच 78 रनों से जीत लिया.

यह शतक दिखाता है कि संजू सैमसन कितने टैलेंटेड हैं और उन्हें अपने पसंदीदा नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिले तो वो क्या कमाल कर सकते हैं. अक्सर उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में निचले क्रम में बल्लेबाजी करनी पड़ती है.

संजय मांजरेकर प्रभावित

पूर्व भारतीय बल्लेबाजी संजय मांजरेकर का मानना है कि 2024 टी20 विश्व कप के लिए संजू सैमसन भले ही टीम में ज्यादा ऊपर न आएं, लेकिन यह शतक उन्हें भविष्य की पहली पसंद वाली वनडे टीम में जगह दिला सकता है.

उन्होंने कहा, "इतने सालों के फर्स्ट क्लास क्रिकेट के बाद, संजू सैमसन आखिरकार इंटरनेशनल स्तर पर परिपक्व हुए हैं. मुझे पता है कि ये वनडे सीरीज थी और लोग इसका नतीजा भूल जाएंगे. लेकिन जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की - चौथे ओवर में आए और 44वें ओवर में अपना शतक बनाया, यही लोग संजू सैमसन से देखना चाहते थे और उन्होंने किया."

'चयनकर्ता इसे नहीं भूलेंगे'

मांजरेकर का मानना है कि टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ता इसे नहीं भूलेंगे. अगला बड़ा 50 ओवर का टूर्नामेंट 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी है.

उन्होंने कहा, "तो, वह शतक, वह पारी और जिस तरह से उन्होंने खेला, उसने यही किया है, चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट इसे नहीं भूलेंगे. और यही कारण है कि संजू सैमसन उम्मीद से ज्यादा इस टीम में थे. जब भी 50 ओवर की टीम चुनने की जरूरत होगी, तो संजू सैमसन प्लेइंग 11 के बहुत करीब होंगे."

Also Read

First Published : 23 December 2023, 08:51 AM IST