menu-icon
India Daily
share--v1

NZ vs BAN: आखिरी वनडे में बांग्लादेश का बड़ा कमाल, इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

NZ vs BAN 3rd ODI : बांग्लादेश टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे जीतकर इतिहास रच दिया है. जानिए कैसे...

auth-image
Bhoopendra Rai
NZ vs BAN 3rd ODI Full Highlights

हाइलाइट्स

  • बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है.
  • इतिहास में ऐसा पहली बाहर हुआ है बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को उसी के घर में मात दी है.

NZ vs BAN 3rd ODI: बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. वनडे क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बाहर हुआ है जब उसने न्यूजीलैंड को उसी के घर में मात दी है. 23 दिसंबर को 3 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला नैपियर के मैकलीन पार्क में खेला गया, जिसमें पहले तो बाग्लादेश के गेंदबाजों ने कमाल किया फिर बल्लेबाजों ने धमाल मचा दिया. इस जीत के साथ बांग्लादेश की मनोबल काफी बढ़ा होगा. 

दरअसल, सीरीज के आखिरी वनडे में बांग्लादेशी गेंदबाजों ने पहले तो न्यूजीलैंड को 31.4 ओवरों में सिर्फ 98 रनों पर समेट दिया फिर 15.1 ओवरों में सिर्फ 1 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया. बांग्लादेश भले ही 2-1 से यह सीरीज हार गई हो, लेकिन कीवियों को उसी के घर में हराकर उसने बड़ा काम किया है. 

3 गेंदबाजों ने लिए 3-3 विकेट

नेपियर के मैकलीन पार्क में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीता था और बॉलिंग का फैसला किया था. जो सही साबित हुआ. कीवी टीम  31.4 ओवर में 98 रनों समिट गई. सबसे ज्यादा विकेट शोरफुल इस्लाम 3, तंज़ीम हसन साकिब 3 और सौम्य सरकार ने 3 शिकार किए. 1 विकेट मुस्तफिजुर रहमान को भी मिली. 

7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज पूरी तरह फ्लाप रहे. ओपनर विल यंग ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए. बाकी के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके. 

शांतो की कप्तानी पारी

99 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने बढ़िया शुरुआत की. सोम्य सरकार 4 रन बनाकर रिटायर्ड हो गए. अनामुल हक ने 33 गेंदों पर 37 जबकि कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने 42 गेंदों पर 51 रनों की कप्तानी पारी खेली. उन्होंने 8 चौके भी लगाए. लिटन दास 1 रन बनाकर नाबाद लौटे. 

NZ vs BAN: वनडे सीरीज का लेखा जोखा

पहला वनडे- न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से जीता.
दूसरा वनडे- न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से जीता
तीसरा वनडे- बांग्लादेश ने 9 विकेट से जीता.