menu-icon
India Daily
share--v1

BBL 2023: पर्थ स्कॉचर्स को बड़ा झटका, पूरे टूर्नामेंट से बाहर हुआ कप्तान, जानें वजह

BBL 2023: इस लीग में हर दिन एक से बढ़कर एक मुकाबले खेले जा रहे हैं। इन धमाकेदार मुकाबलों के बीच पर्थ स्कॉचर्स (Perth Scorchers) टीम को बड़ा झटका लगा है.

auth-image
Bhoopendra Rai
Ashton Turner

हाइलाइट्स

  • आईपीएल नीलामी में मिले हैं 1 करोड़.
  • 20 दिसंबर को होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोटिल हुए थे.

BBL 2023: इन दिनों ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी20 लीग बिग बैश खेली जा रही है. जिसमें पर्थ स्कॉचर्स की टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के कप्तान एश्टन टर्नर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. 20 दिसंबर को उन्हें दाहिने घुटने में मैच के दौरान चोट लगी थी. इस चोट की वजह से उन्हें सर्जरी करानी पड़ी है. इसी वजह से अब वह पूरे सीजन में नजर नहीं आएंगे. ऐसे में देखना होगा कि उनकी जगह टीम किसी कप्तानी की जिम्मेदारी देती है. 

टीम के लिए बड़ा झटका

22 दिसंबर को क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एश्टन टर्नर को लेकर जानकारी दी है. जिसमें बताया गया है कि पर्थ स्कॉचर्स के कप्तान एश्टन टर्नर पूरे बिग बैश लीग में नजर नहीं आएंगे. उन्हें आज सुबह अपनी चोट की सर्जरी करानी पड़ी है, टर्नर का बाहर होना टीम के लिए काफी बड़ा झटका है.'

गंभीर निकली चोट

एश्टन टर्नर 20 दिसंबर को होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोटिल हुए थे. दाहिने घुटने में परेशानी के चलते उन्हें मैदान छोड़कर भी बाहर जाना पड़ा था. पहले तो लगा कि चोट जल्द ठीक होगी, लेकिन जब जांच की गई तो वह गंभीर निकली और उन्हें सर्जरी करानी पड़ी.

बीबीएल में अब तक 11 मैच हो चुके 

दरअसल, इन ऑस्ट्रेलिया की नेशनल टीम पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली रही है तो वहीं दूसरी तरफ घरेलू टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (BBL) का रोमांच भी चल रहा है. इस लीग में रोमांचक मुकाबले भी देखने को मिले हैं. कुल 8 टीमों ने इस लीग में हिस्सा लिया है. अब तक 11 मैच खेले जा चुके हैं. 

आईपीएल नीलामी में मिले हैं 1 करोड़

एश्टन टर्नर की चोट से आईपीएल की फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स की भी टेंशन बढ़ गई है. क्योंकि 19 दिसंबर को हुए आईपीएल के मिनी ऑक्शन में टर्नर को इस टीम ने 1 करोड़ की बड़ी धनराशि खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया है. टर्नर इससे पहले भी आईपीएल का हिस्सा रह चुके हैं, उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए कुल 4 मुकाबले खेले थे.