menu-icon
India Daily
share--v1

VIDEO: पैरा क्रिकेटर आमिर से मिले सचिन तेंदुलकर, 'स्पेशल गिफ्ट' देकर गले लगाया

Sachin Tendulkar meets Para Cricketer Amir Hussain: महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर इन दिनों जम्मू-कश्मीर टूर पर हैं. इस दौरान उन्होंने पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन से मुलाकात की है.

auth-image
India Daily Live
Sachin Tendulkar meets Amir Hussain

Sachin Tendulkar meets Para Cricketer Amir Hussain: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपना वादा निभाते हुए कश्मीर के पैरा क्रिकेटर आमिर से मुलाकात की. वे उनके घर पहुंचे और हालचाल जाना. इस दौरान उनकी सफलता की कहानी जानी और एक खास गिफ्ट दिया. जिसका वीडियो खुद सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया है, वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे सचिन दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन को गले लगा रहे हैं. महान बल्लेबाज सचिन को देखकर आमिर अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पा रहा है. 

सचिन तेंदुलकर ने आमिर से उनके स्टाइल में बैट पकड़ने को कहा. बातचीत के बाद सचिन ने आमिर को एक बल्ले पर अपना ऑटोग्राफ दिया और लिखा- 'आमिर, यू आर रियल हीरो, ऐसे ही इंस्पायर करते रहो.' ये स्पेशल गिफ्ट पाकर आमिर बेहद खुश है. कुछ दिनों पहले आमिर का वीडियो देखकर सचिन ने उनसे मिलने का वादा किया था, जिसे आज पूरा कर दिया है. 

क्यों चर्चा में आए आमिर हुसैन

ये वही आमिर हैं, जो पैर से गेंदबाजी करते हैं और गर्दन और कंधे के बीच बैट फंसाकर बल्लेबाजी करते हैं. बिजबेहरा (जम्मू-कश्मीर) के वाघामा गांव में रहने वाले 34 वर्षीय दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वो बिना हाथों के भी अपने कंधे और गर्दन के सहारे बल्लेबाजी करते दिख रहे थे. वो पैरों से गेंदबाजी कर रहे थे. इस खिलाड़ी ने बचपन में अपने दोनों हाथ खो दिए थे, लेकिन अपना हौसला कभी नहीं गंवाया. 

सचिन ने कहा था- आमिर ने नामुमकिन को मुमकिन किया

सचिन तेंदुलकर ने आमिर के वायरल वीडियो को रिपोस्ट किया था, उन्होंने लिखा था 'आमिर ने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया है, मैं इसे देखकर बहुत प्रभावित हुआ हूं. इससे पता चलता है कि उनके मन में खेल के प्रति कितना प्यार और समर्पण है. उम्मीद है कि मैं एक दिन उनसे मिलूंगा और उनके नाम की जर्सी खरीदूंगा. खेल खेलने के शौकीन लाखों लोगों को प्रेरित करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद.'

गली क्रिकेट खेला था

सचिन तेंदुलकर पिछले दिनों कश्मीरी विलो बैट की फैक्ट्री भी पहुंचे थे, जहां उन्होंने बैट बनाने की प्रोसेस जानी. इसके बाद उन्होंने गली क्रिकेट भी खेला, जिसका वीडियो फैंस ने खूब पसंद किया था.