menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs ENG : यशस्वी जायसवाल को लेकर सोशल मीडिया पर छिड़ा युद्ध, जानें क्यों फैन्स इंग्लैंड को बताने लगे 'Team of cheaters'

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर जमकर युद्ध छिड़ गया है.  लोग इंग्लैंड की टीम को चीटर्स की टीम से संबोधित कर रहे हैं. 

auth-image
India Daily Live
yashswi

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच  खेली जा रही टेस्ट मैच की सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में एक विवाद देखने को मिला. रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को आउट करने के लिए इंग्लैंड टीम एक ऐसी अपील कर दी, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स इंग्लैंड को टीम ऑफ चीटर्स कह रहे हैं. 

क्या है मामला? 

भारतीय पारी के 20वें ओवर में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्स ने एक बॉल डाली. रॉबिन्स ने यह बॉल ऑफ स्टंप के बाहर डाली, जिसको यशस्वी ने मिड विकेट की तरफ पुश करने की कोशिश की, लेकिन गेंद पर बल्ले का बाहरी किनारा लग गया. इसके साथ ही गेंद सीधे विकेट कीपर बेन फोक्स के पास चली गई. फोक्स ने सामने की तरफ डाइव लगाते हुए गेंद कैच की. इसके बाद पूरी टीम यशस्वी के आउट होने का जश्न मनाने लगी, हालांकि गेंदबाज इसके लिए पूरी तरह से आश्वस्त नहीं थे. वहीं, कप्तान बेन स्टोक्स और पूरी इंग्लैंड की टीम इसका जश्न मनाने लगी. इसके बाद मामला थर्ड अंपायर के पास गया. टीवी रिप्ले में दिखाई दिया कि गेंद फोक्स के दस्तानों के सामने टप्पा खाकर उनके हाथ में गई थी. वीडियो को देखने के बाद भी इंग्लैंड की टीम जश्न मनाने लगी. वहीं, थर्ड अंपायर ने इसे नॉट आउट करार दिया. इसके बाद से सोशल मीडिया पर यूजर्स इंग्लैंड की टीम को 'चीटर्स ' कहने लगे. 

यूजर्स ने दीं ये प्रतिक्रियाएं

एक यूजर ने सोशल मीडिया पर लिखा कि 'बेईमानी पर उतरे अंग्रेज, जब गेंद टप्पा खाते हुए दिख रही है, फिर भी ये लोग जश्न क्यों मना रहे हैं.' क्या इसको खेल भावना की धज्जियां उड़ाना नहीं कहेंगे. 

यशस्वी ने जड़ा अर्धशतक

यशस्वी ने इस मैच में 117 गेंदों पर 73 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 1 छक्का निकला.