menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: ऋषभ पंत होंगे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान, टीम मैनेजमेंट ने कर दिया ऐलान

Rishabh Pant: कार एक्सिडेंट के बाद से ही ग्राउंड से दूर ऋषभ पंत एक बार फिर मैदान में नए जोश और जुनून के साथ आईपीएल के 17वें सीजन में उतरने को तैयार हैं.

auth-image
India Daily Live
Rishabh pant ipl

Rishabh Pant: लंबे समय से ग्राउंड से बाहर चल रहे भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है. उनको साल 2024 में खेले जाने वाले आईपीएल के 17वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान नियुक्त किया गया है. इसकी जानकारी फ्रेंचाइजी ने मंगलवार रात को दी है. 

ऋभष पंत दिसंबर 2022 में कार एक्सिडेंट में बुरी तरह से चोटिल हो गए थे. जिसके बाद से पंत अभी तक क्रिकेट के मैदान पर वापसी नहीं कर पाएं हैं हालांकि पंत का कई वीडियो ग्राउंड पर मैच प्रैक्टिस करते देखा गया है. पंत को लेकर ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि इस साल आईपीएल में वो वापसी करें और अब टीम मैनेजमेंट ने इसका घोषणा कर दी है कि पंत आगामी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान होंगे.

साल 2022 तक पंत थे दिल्ली के कप्तान

इसके पहले पंत साल 2022 तक दिल्ली कैपटिल्स की कप्तानी कर चुके हैं. उनकी अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर टीम की कमान संभाल रहे थे. हालांकि अब पंत करीब 15 महीने बाद एक बार फिर से मैदान पर वापसी कर रहे हैं, ऐसे में उनको लेकर फैंस भी काफी उत्साहित हैं. 

आईपीएल में पंत के नाम है शतक

वहीं पंत के आईपीएल करियर की बात करें तो वो अब तक 98 मुकाबले खेल चुके हैं. जिसकी 97 पारियों में 1 शतक और 15 अर्धशतक के साथ उनके बल्ले से अब तक 2838 रन निकले हैं. वहीं पंत 66 अंतरराष्ट्रीय मैचों के 56 पारियों में 3 अर्धशतक के साथ 987 रन बना चुके हैं.