share--v1

RCB VS KKR: विराट और श्रेयस के बीच जंग जारी, किसे मिलेगी जीत की सलामी!

RCB VS KKR: आईपीएल 2024 का आज 10वां मुकाबला आरसीबी और केकेआर के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक एक मुकाबला खेला है और उसमें उसे जीत मिली है. वहीं, आरसीबी को दो मुकाबलों में एक में हार और एक में जीत मिली है.

auth-image
India Daily Live

RCB VS KKR:  आईपीएल 2024 में आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला शुरू हो चुका है. टॉस जीतकर कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. ये आईपीएल 2024 का 10वां मुकाबला है. केकेआर ने अब तक एक मैच खेला है वहीं आरसीबी 2 मैच खेल चुकी है. 

केकेआर इस मुकाबले को जीतकर अपनी प्वाइंट टेबल में खुद को और मजबूत करना चाहेगी. वहीं, आरसीबी भी इस मुकाबले को जीतकर प्वाइंट टेबल में और ऊपर आना चाहेगी. 

अब तक दोनों टीम के बीच हुए मुकाबलों में से 14 बार आरसीबी तो 18 बार केकेआर ने जीत दर्ज की है. आज के मैच में एक बार फिर विराट कोहली अपनी बैटिंग से RCB को जीत दिलाना चाहेंगी. वहीं केकेआर की ओर से कप्तान अय्यर, और रिंकू सिंह पर नजर रहेगी. रिंकू सिंह का 19 और 20 वीं ओवर में स्ट्राइक रेट 273.1 का रहता है.  आंद्रे रसेल आरसीबी के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. हालांकि, उन्हें मोहम्मद सिराज 2 बार चलता कर चुके हैं. सिराज के खिलाफ आंद्रे मात्र 22 रन ही बना सके हैं.  

हैदराबाद के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में केकेआर के रसेल ने धाकड़ पारी खेली थी. उन्होंने 25 गेदों में 64 रन बनाए थे. इस पारी में 3 चौके और 7 छक्के लगाए थे. 

प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरून ग्रीन, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत (डब्ल्यू), दिनेश कार्तिक, अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): फिलिप साल्ट (डब्ल्यू), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (सी), रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, अनुकूल रॉय, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती  

इंपैक्ट सब्सिट्यूट

कोलकाता नाइट राइडर्स सब्सिट्यूट: सुयश शर्मा, वैभव अरोड़ा, मनीष पांडे, अंग कृष रघुवंशी, रहमानुल्लाह गुरबाज

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सदस्य: महिपाल लोमरोर, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, विजयकुमार विशक, स्वप्निल सिंह 

Also Read