share--v1

PAK vs NZ: संन्यास से लौटते ही क्यों मिला मौका, UAE ने जिस पर लगाया बैन अब उसी को मैदान में उतार रहा पाकिस्तान

PAK vs NZ: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 18 से 27 अप्रैल के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए बाबर आजम की कप्तानी में 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है.

auth-image
India Daily Live

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 18 अप्रैल से शुरू होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए पीसीबी ने मंगलवार को 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. 18 से 27 अप्रैल के बीच पाकिस्तान के रावलपिंडी और लाहौर में खेली जाने वाली इस टी20 सीरीज के लिए बाबर आजम को टीम की कमान सौंपी गई है तो वहीं पर 2 ऐसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है जिन्होंने हाल ही में संन्यास से वापसी का ऐलान किया था.

संन्यास से वापस लौटे खिलाड़ियों की टीम में एंट्री

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और ऑलराउंडर इमाद वसीम ने हाल ही में संन्यास से लौटने का ऐलान किया था जिसके बाद उन्हें कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दिया गया है. दोनों ही खिलाड़ियों ने जून में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने के लिए संन्यास से वापस आने का ऐलान किया है जो कि अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाना है.

जहां मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के लिए अगस्त 2020 में अपना आखिरी टी20 मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला था तो वहीं पर इमाद वसीम अप्रैल 2023 में आखिरी बार मैदान पर नजर आए थे. वसीम ने पाकिस्तान सुपर लीग 2024 में अपनी टीम इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हुए खिताब जीतने में मदद की जिसके बाद उन्हें वापसी के लिए संपर्क किया गया.

जिस पर यूएई ने लगाया बैन उसे भी दिया मौका

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यूएई क्रिकेट बोर्ड की ओर से 5 साल के लिए बैन किए गए दाएं हाथ के बैटर उस्मान खान को भी मौका दिया है. उस्मान खान ने पीएसएल 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 मैचों में 107.5 की औसत और 164.12 की स्ट्राइक रेट से 430 रन बनाए और लीग में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर बने. इस दौरान उन्होंने महज 36 गेंदों में ताबड़तोड़ शतक भी लगाया था. पीसीबी ने पीएसएल 2024 के इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर इरफान खान को भी टीम में मौका दिया है.

क्यों चुने गए मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मैनेजर और पूर्व गेंदबाज वहाब रियाज ने कीवी टीम के खिलाफ संन्यास से लौटने वाले प्लेयर्स को मौका देने के सवाल का जवाब देते हुए बताया कि हैरिस रऊफ चोट से उबर रहे हैं तो वहीं पर मोहम्मद नवाज की फॉर्म अच्छी नहीं है. यही वजह है कि उन दोनों की जगह मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम को मौका दिया गया है. उल्लेखनीय है कि लाहौर कलंदर्स के एक मैच में कैच लेने के चक्कर में हैरिस रऊफ का कंधो चोटिल हो गया था.

जानें कैसी है न्यूजीलैंड के खिलाफ चुनी गई पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, अब्बास अफरीदी, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, इरफान खान, नसीम शाह, सईम अयूब, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, उसामा मीर, उस्मान खान , जमान खान.

रिजर्व: हसीबुल्लाह खान, मोहम्मद अली, मोहम्मद वसीम जूनियर, साहिबजादा फरहान, सलमान अली आगा.

Also Read