menu-icon
India Daily
share--v1

Zurich Diamond League में गोल्ड से चूके नीरज, सिल्वर से करना पड़ा संतोष, पहले स्थान पर जाकुब वादलेच ने किया कब्जा

इस इवेंट में चेक रिपब्लिक के जैकब वाडलेच ने 85.86 मीटर दूर भाला फेंक कर गोल्ड जीता. नीरज उनसे मात्र 15 सेंटीमीटर पीछे रह गए.

auth-image
Gyanendra Tiwari
Zurich Diamond League में गोल्ड से चूके नीरज, सिल्वर से करना पड़ा संतोष, पहले स्थान पर जाकुब वादलेच ने किया कब्जा

नई दिल्ली. ओलंपिक चैंपियन और मौजूदा विश्व चैंपियन जेवलिन थ्रोअर भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा को ज्यूरिख डायमंड लीग में गोल्ड जीतने से चूक गए. इस प्रतियोगिता में उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा. उन्होंने पुरुषों के जैवलिन थ्रो में 85.71 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ ज्यूरिख डायमंड लीग चैंपियनशिप 2023 में दूसरा स्थान हासिल किया.

साल का पहला सिल्वर मेडल
इस इवेंट में चेक रिपब्लिक के जैकब वाडलेच ने 85.86 मीटर दूर भाला फेंक कर गोल्ड जीता. नीरज उनसे मात्र 15 सेंटीमीटर पीछे रह गए. ज्यूरिख डायमंड लीग चैंपियनशिप 2023 की जैवलिन थ्रो में 85.04 मीटर के थ्रो के साथ जर्मनी के जूलियन वेबर तीसरे स्थान पर रहे. ज्यूरिख प्रतियोगिता में नीरज ने  80.79 मीटर, फाउल, फाउल, 85.22 मीटर, फाउल और 85.71 मीटर दूर भाला फेंका.  इस साल नीरज चोपड़ा का यह पहला सिल्वर मेडल है.

ज्यूरिख प्रतियोगिता में नंबर दो पर आने के बाद नीरज चोपड़ा की लगातार जीत हासिल करने का सिलसिला जो कई दिनों से चलता आ रहा था वो खत्म हो गया है. इस टूर्नामेंट से 4 दिनों पहले ही नीरज ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में 88.17 मीटर दूर भाला फेंक कर गोल्ड जीता था. इसके साथ उन्होंने  दोहा और लुसाने में डायमंड लीग चरण में भी कमाल दिखाया था.  इस साल नीरज चोपड़ा ने चार बड़े इवेंट्स में हिस्सा लिया है. विश्व चैंपियनशिप, दोहा, लुसान और अब ज्यूरिख डायमंड लीग लेग में उन्होंने भाग लिया है.

डायमंड लीग के फाइनल में नीरज
आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा अमेरिका के यूगेन मं होने वाली डायमंड लीग के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. 16 और 17 सितंबर को होने वाली इस प्रतियोगिता में नीरज हिस्सा लेंगे.

यह भी पढ़ें- R Praggnanandhaa: पीएम मोदी से मिले भारत के युवा ग्रैंडस्लैम प्रज्ञानंद, विश्वकप के हीरो के लिए यह खास संदेश