menu-icon
India Daily
share--v1

Mohammed Shami Surgery: मोहम्मद शमी की हुई सर्जरी, T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होना तय!

Mohammed Shami Surgery: मोहम्मद शमी को सर्जरी कराना पड़ा है. वनडे वर्ल्ड कप के बाद से शमी चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं. अब उन्हें मैदान में लौटने में कम से कम 6 महीने का समय लगेगा.

auth-image
India Daily Live
Mohammed Shami Surgery

Mohammed Shami Surgery:  टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को सर्जरी कराना पड़ा है. चोट से जुझ रहे शमी की एड़ी का ऑपरेशन सफल रहा है. टीम इंडिया के लिए ये बड़ा झटका है, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप नजदीक है. शमी का वर्ल्ड कप लिए अब उपलब्ध नहीं हैं. उन्हें मैदान पर वापसी करने के लिए लंबा समय लगेगा.

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही मैदान से दूर हैं. शानदार फॉर्म में चल रहे शमी को पैर में चोट लगी थी, काफी समय के बाद  उन्होंने अपनी सर्जरी कराई. शमी की एड़ी का ऑपरेशन सफल रहा है. स्टार गेंदबाज ने सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से बताया कि उन्हें रिकवर होने में समय लगेगा. शमी ने ल‍िखा, मैं अपने पैरों पर वापस खड़ा होने के लिए उत्सुक हूं. शमी ने चार फोटो शेयर किए. 

 

फिट होने में लगेगा समय

ऑपरेशन के बाद उन्हें पूरी तरह से फिट होने में कम से कम 6 महीने लगेंगे. ऐसे में शमी आईपीएल 2024, टी20 वर्ल्ड कप समेत कई टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. मोहम्मद शमी अक्टूबर-नवंबर तक मैदान में वापसी कर सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होगा. शमी इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे, वो आखिरी बार नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में खेले थे. 

वर्ल्ड कप में मचाया तूफान

बता दें मोहम्मद शमी ने पिछले साल नवंबर 2023 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया था और 7 मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए थे. शमी ने अपने करियर में 229 टेस्ट, 195 वनडे और 24 टी20 विकेट झटके हैं.  आईपीएल के 2023 सीजन में शमी ने 17 मैचों में 28 विकेट लिए थे.