menu-icon
India Daily
share--v1

हार्दिक को मिला भगवान शंकर की पूजा का फल, IPL में खुल गया मुंबई की जीत का खाता

MI Vs DC: दिल्ली और मुंबई के बीच खेले गए आईपीएल 2024 के 20 मुकाबले में MI ने बड़े अंतर से जीत दर्ज कर ली है. दिल्ली को इस मुकाबले में मुंबई ने 29 रनों से हराया.

auth-image
India Daily Live
MI VS DC

MI Vs DC: वानखेड़े स्टेडियम में आज रविवार को खेले गए आईपीएल के 20 वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर इस सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की. लगातार शुरुआती 3 मैच हारने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को खूब ट्रोल किया गया था. सोशल मीडिया पर उन्हें और रोहित शर्मा को लेकर तरह-तरह की बाते भी कही गई थी. ट्रोलिंग के बीच हार्दिक पांड्या ने गुजरात के सोमनाथ पहुंचकर भगवान शिव शंकर की पूजा अर्चना की थी. अब उन्हें इस पूजा का फल मिल गया है. उनकी टीम ने आईपीएल में जीत की शुरुआत कर दी है. मुंबई ने दिल्ली को इस मुकाबले 29 रनों से हराया. 

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 234 रन बनाए थे. 235 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 205 रन ही बना सकी. 

दिल्ली की ओर से पारी की शुरुआत करने उतरे डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ ने पहले विकेट के लिए 22 रनों की साझेदार की. डेविड वॉर्नर 10 रन बनाकर रोमारियो शेफर्ड का शिकार बने. इसके बाद पृथ्वी शॉ और अभिषेक शर्मा ने दिल्ली को जीत की ओर ले जाने के लिए ताबड़तोड़ बैटिंग करना शुरू किया. और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की. पृथ्वी ने 40 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 66 रनों की दमदार पारी खेली. 

अभिषेक शर्मा ने भी 31 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 41 रन की पारी खेली. अभिषेक और पृथ्वी के आउट होने के बाद ट्रिस्टन स्टब्स ने आतिशी पारी खेली. उनकी पारी को देखकर लग रहा था कि वो दिल्ली को जिता ही देंगे. एक समय दिल्ली जीत की ओर जा भी रही थी. लेकिन उनकी पारी काम नहीं आई. स्टब्स ने 25  गेंदों में 3 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 75 रनों की पारी खेली. 

मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट चटकाए. जबकि, जेराल्ड कोएत्ज और  रोमारियो शेफर्ड ने एक-एक विकेट चटकाए. 

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 234 रन बनाए थे. मुंबई की ओर से आज रोहित शर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, टिम डेविड और रोमारियो शेफर्ड का बल्ला बोला. रोमारियो शेफर्ड ने तो अपने बल्ले से तबाही ही मचा दी थी. उन्होंने मात्र 10 गेंदों में 4 छक्के और 3 चौके मारकर 39 रनों की पारी खेली थी. 

रोहित शर्मा ने 27 गेंदों में 49, किशन ने 223 गेंदों में 42, हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों में 39 , टिम डेविड ने 21 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली थी.