menu-icon
India Daily
share--v1

LSG Vs RR: नवाबों के गढ़ में चल गया राजस्थान का सिक्का, संजू ने कर दिया धुंआ-धुंआ

LSG Vs RR: नवाबों के शहर लखनऊ में खेले गए आईपीएल के 44वें मुकाबले में राजस्थान के लड़ाकों ने 7 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया.

auth-image
India Daily Live
LSG Vs RR

LSG Vs RR: इकाना स्टेडियम में  लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए आईपीएल का 44वां मैच खेला गया. आरआर ने नवाबों के गढ़ में नवाबों को ही मात दे दी. संजू की टीम ने राहुल एंड कंपनी को 7 विकेट से हराकर मुकाबला जीत लिया.

197 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने 19 ओवर में 199 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. इस मैच में एक कप्तान की पारी दूसरे कप्तान की पारी पर भारी पड़ गई.

राजस्थान की मजबूत शुरुआत

राजस्थान की ओर से यशस्वी जायसवाल और जॉस बटलर ने पारी की धमाकेदार शुरुआत की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 60 रन जोड़े. बटलर 18 गेंदों पर 34 रन बनाकर यश ठाकुर का शिकार बन गए. राजस्थान का दूसरा विकेट भी 60 के स्कोर पर गिरा. जायसावल 7वें ओवर की पहली गेंद पर 18 गेंदों पर 24 रन बनाकर स्टॉयनिस का शिकार हो गए.

कप्तान और जुरेल ने जिता दिया मैच

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू सैमसन ने पारी को संभाला और अंत तक डटे रहे. उन्होंने अपनी टीम को विजयी बना दिया. उकने साथ ध्रुव जुरेल भी धमाकेदार पारी खेली. कप्तान और जुरेल की पारी ने राजस्थान को नवाबों के गढ़ में उनसे जीत छीन ली.

कप्तान संजू सैमसन ने 33 गेंदों पर 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 71 रन बनाए. वहीं, ध्रुव जुरेल ने 34  गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के जड़कर 54 रन बनाए.
     
लखनऊ की ओर से गेंदबाजी में मोशीन खान, मार्कस स्टोइनिस और अमित मिश्रा ने 1-1 विकेट चटकाए.

लखनऊ की ओर से कप्तान केएल राहुल ने 48 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 2 छक्के और 8 चौके लगाए. उनके अलावा दीपक हुड्डा ने भी 31 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली.