menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: 'हमारा लखनऊ तहजीब का शहर, यहां फूहड़ता नहीं चलेगी, फैंस ने निकाल दी LSG के मालिक की हेकड़ी

IPL 2024: आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक ने अपने ही कप्तान केएल राहुल के साथ गलत व्यवहार किया है. इसे लेकर फैंस उन्हें निशाने पर लिए हुए हैं.

auth-image
India Daily Live
Sanjeev Goenka

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स अपना 12वां मुकाबला हार गई. सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने 164 रनों का टारगेट महज 9.4 ओवरों में चेज कर दिया. हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में LSG के सभी गेंदबाजों को खूब मार पड़ी. ये करारी हार टीम के मालिक संजीव गोयनका पचा नहीं पाए, वो मैच के बाद कप्तान केएल राहुल पर झल्लाते दिखे.

मैदान के बाहर राहुल शांत खड़े रहे और गोयनका भड़कते रहे. यह वीडियो देख फैंस हैरान रह गए, जिस पर अब बवाल मचा हुआ है. टीम के मालिक की इस हरकत से फैंस बेहद निराश हैं. सोशल मीडिया पर गोयनका की लगातार आलोचना हो रही है. फैंस का मानना है कि यह राहुल की बेइज्जती है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, क्योंकि केएल राहुल बड़े खिलाड़ी हैं.



'लखनऊ अदब का शहर, यहां ऐसे फूहड़ता करने वालों की जगह नहीं'

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर गब्बर सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा 'किसी भी खिलाड़ी को इस तरह के व्यवहार का सामना नहीं करना चाहिए. आप कप्तान को मीडिया के सामने अपमानित कर रहे हैं. कुछ तो शराफत दिखाओ यार. मुश्किल समय में व्यक्ति को दिमाग से काम लेना चाहिए, ये कतई मंजूर नहीं है फिर भले वो फ्रैंचाइजी के मालिक ही क्यों न हो.



'हमारा शहर लखनऊ तहजीब का शहर है'

जैकी यादव एक अन्य यूजर ने लिखा 'हमारा शहर लखनऊ तहजीब का शहर है, वहां ऐसे फूहड़ता करने वालों की कोई भी जगह नहीं. केएल राहुल को चाहिए कि इसकी कप्तानी इसके मुंह पर मारें और निकल लें.'

'यह कतई मंजूर नहीं'

राजीव गोयनका की इस हरकत से समीरा नाम की यूजर भी भड़क गई. उन्होंने लिखा 'मैं केएल राहुल की फैन नहीं हूं, बावजूद इसके यह मंजूर नहीं हैं. मिस्टर गोयनका, हम जानते हैं कि आपने करोड़ों रुपये लगाए हुए हैं, लेकिन यह शीर्ष भारतीय खिलाड़ी के साथ व्यवहार करने का तरीका नहीं है. यह बातचीत किसी निजी जगह पर की जानी चाहिए थी. केएल राहुल को जल्द से जल्द से लखनऊ जायंट्स छोड़ देनी चाहिए.'



विवेकानंद सिंह कुशवाहा नाम के यूजर ने अपनी पोस्ट में लिखा 'केएल राहुल हमारे स्टार हैं, उन्होंने भारत को दर्जनों मैच जिताए हैं. ऐसे एक टीम के मालिक द्वारा इस लहजे में केएल राहुल से पेश आना न सिर्फ दुखद है, बल्कि क्रिकेट के लिए शर्मनाक पल है.'



मैच का लेखा जोखा...

आईपीएल 2024 का 57 वां मुकाबला लखनऊ सुपरजाइंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुआ, जिसमें LSG को 10 विकेट से बड़ी हार मिली. लखनऊ ने 164 रनों का टारगेट रखा था, जिसे हैदराबाद के बल्लेबाजों ने महज 9.4 ओवरों में ही हासिल कर दिया. अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों पर 8 चौके और 6 छक्कों के दम पर 75 रन बनाए, जबकि ट्रेविस हेड ने 30 गेंदों पर 8 चौके और इतने ही छक्के लगाकर 89 रनों की पारी खेली.

इस हार के चलते उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. टीम अब प्वाइंट टेबल में छठवें नंबर पर आ गई है. उसके पास 12 अंक हैं. अब अगर यह टीम अपने अगले 2 मैच जीत भी लेती है तो उसके 16 अंक होंगे. क्वालीफाई करने के लिए उसे बेहतर रन रेट भी रखना होगा.