menu-icon
India Daily
share--v1

KKR vs RR: सुनील नरेन की पारी पर भारी पड़े 'जोस द बॉस', शतक ठोंक कर डाला असंभव चेज

KKR vs RR: आईपीएल के 17वें सीजन के 31वें मैच में फैन्स को रोमांच का जबरदस्त तड़का देखने को मिला जब राजस्थान रॉयल्स की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से दिए गए 223 रनों का विशाल स्कोर चेज कर डाला.

auth-image
India Daily Live
KKR vs RR

KKR vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का खुमार फैन्स के सिर पर चढ़कर बोल रहा है जहां पर उन्हें हर रोज एक से बढ़ कर एक फाइनल ओवर थ्रिलर देखने को मिल रहे हैं. मंगलवार को ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेले गए 31वें मैच में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला जहां पर पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों की पिटाई करते हुए 223 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

वहीं रनों का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम एक समय पूरी तरह से पिछड़ी नजर आ रही थी और शायद ही किसी ने इस बारे में सोचा होगा कि इस पोजिशन से कोई भी टीम 223 रनों का विशाल टारगेट चेज कर सकती है. लेकिन तभी राजस्थान रॉयल्स के लिए इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में उतरे जोस बटलर ने अपना प्रभाव दिखाया और महज 55 गेंदों में शतक जमा अपनी टीम को मैच जिता दिया.

राजस्थान रॉयल्स ने तोड़ा मेजबान की जीत का पैटर्न

यह मैच कई मायनों में खास रहा जहां पर न सिर्फ 223 रनों का विशाल स्कोर चेज कर लिया गया बल्कि यह इस सीजन का पहला मैच भी बना जहां पर मेहमान टीम ने मेजबान को उसके होमग्राउंड पर हराया. आईपीएल के 17वें सीजन के पहले 30 मैचों में मेजबान टीम अपने होमग्राउंड पर लगातार जीत हासिल कर रही थी और ये पैटर्न राजस्थान रॉयल्स की टीम की जीत के साथ टूटा.

सुनील नरेन ने ठोंका ताबड़तोड़ शतक

ईडन गार्डन्स पर खेले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन सुनील नरेन की बल्लेबाजी के चलते उनका ये फैसला गलत साबित हुआ. सुनील नरेन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 56 गेंदों में 109 रनों की पारी खेली जिसमें 13 चौके और 6 छक्के भी शामिल रहे. नरेन की इस पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर्स में 223 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया.

खराब थी राजस्थान की शुरुआत

जवाब में 224 रनों का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत खराब रही और उसने 121 रन के स्कोर पर अपने 6 विकेट खो दिये थे. यहां पर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जोस बटलर को इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में उतारा और उन्होंने रॉवमैन पॉवेल के साथ अगली 27 गेंदों में 57 रन जोड़ डाले. सुनील नरेन ने पॉवेल का विकेट झटक मैच में एक बार फिर कोलकाता की वापसी कराई लेकिन शायद ही किसी को लगा होगा कि बटलर ने अभी भी हार नहीं मानी.

बटलर ने अकेले दम पर राजस्थान को जिताया मैच

पॉवेल जब आउट हुए तो राजस्थान की टीम को जीत के लिए 15 गेंदों में 38 रन की दरकार थी जिसे उन्होंने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया. बटलर ने अपनी पारी के दौरान 55 गेंदों में शतक पूरा किया तो वहीं पर 60 गेंदों में नाबाद 107 रनों की पारी खेल राजस्थान को एक असंभव जीत दिलाई. जोस बटलर ने इस दौरान 9 चौके और 6 छक्के लगाए. 

इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपनी छठी जीत हासिल की और अंकतालिका में पहले पायदान पर पहुंच गई है.