menu-icon
India Daily
share--v1

'अभी यह जिम्मेदारी नहीं ले सकता', इस दिग्गज ने ठुकरा दिया Team India के नए कोच का ऑफर

Team India New Coach: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी जस्टिन लेंगर ने भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने से इनकार कर दिया है. 

auth-image
India Daily Live
Team India New Coach

Team India New Coach: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को टीम इंडिया के नए कोच की तलाश है. अब तक किसी भी कैंडिडेट का नाम तय नहीं हो सका है. जिन दिग्गजों से इस पद के लिए संपर्क किया गया था, उसमें से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और लखनऊ सुपर जायंट्स के कोच जस्टिन लैंगर ने यह ऑफर ठुकरा दिया है. 

जस्टिन लेंगर ने बीबीसी स्टंप्ड पॉडकास्ट में भारतीय कोच बनने के सवाल पर जवाब दिया. उन्होंने कहा कि वो अभी यह जिम्मेदारी नहीं लेना चाहेंगे. लेंगर ने अपने जवाब में कहा 'यह बेहतरीन जॉब हो सकता है, लेकिन मैं अभी यह जिम्मेदारी नहीं लेना चाहूंगा', क्या यह जिम्मेदारी कभी नहीं लेना चाहेंगे? इस सवाल पर लैंगर ने कहा आप कभी नहीं जैसी बात नहीं कह सकते. भारत में इस जिम्मेदारी को लेकर भारी दबाव होता है.

लैंगर ने केएल राहुल से की थी बात

लैंगर ने टीम इंडिया के कोच की जिम्मेदारी और भूमिका को लेकर केएल राहुल के साथ हुई बातचीत का खुलासा करते हुए बताया कि 'मैंने एक बार केएल राहुल से इस बारे में बात की थी. केएल ने कहा कि जो दबाव और राजनीति आईपीएल टीम की कोचिंग के दौरान होती है, उससे कई गुना भारतीय टीम के साथी होती है.'

27 मई अप्लाई की आखिरी तारीख

दरअसल, टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 के साथ खत्म हो रहा है. इसलिए बीसीसीआई ने नए कोच के लिए आवेदन मंगाए हैं. जिसकी आखिरी डेट 27 मई तक रखी गई है. इस पद के लिए अब तक जो नाम सामने आए हैं, उनमें गौतम गंभीर सबसे आगे हैं, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग, जस्टिन लेंगर और न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग के नाम की चर्चा भी है.

पोंटिंग भी कर चुके हैं मना, फ्लेमिंग का भी नहीं है मन

जस्टिन लैंगर से पहले रिकी पोंटिंग भी इस जिम्मेदारी को लेने से पीछे हट गए हैं. खबरें ये भी हैं कि सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंग भी पने देश से बाहर करीब 10 महीने बाहर नहीं रहना चाहते है, इसलिए वे इस जिम्मेदारी से बच रहे हैं. इसे लेकर सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने एक पॉडकास्ट में कहा कि फ्लेमिंग शायद ही भारतीय टीम का कोच बनना चाहें. 

Topics