share--v1

IPL 2024: KKR ने AFG से बुलाया अनजान मिस्ट्री स्पिनर, उम्र महज 16 साल, अश्विन को मानता है Ideal

IPL 2024:  कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने चोटिल मुजीब उर रहमान के रिप्लेसमेंट का ऐलान किया है, टीम ने 16 साल के एक अनजान मिस्ट्री स्पिनर को स्क्वाड में जोड़ा. 

auth-image
Bhoopendra Rai

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग है. यह एक ऐसा मंच है, जो युवा खिलाड़ियों को नेशनल टीम के दरवाजे खोलता है. अगर इस लीग में किसी भी देश के युवा खिलाड़ी ने जलवा दिखा दिया तो समझो उसकी किस्मत चमकना तय है. अब 16 साल का नया हीरो इस लीग में अपना हुनर दिखाने को तैयार है. यह खिलाड़ी राशिद खान और नूर अहमद के देश अफगानिस्तान से आया है, जिसका नाम अल्लाह गजनफर है.

16 साल के गजनफर को केकेआर ने 20 लाख की बेस प्राइस में अपने साथ जोड़ा है. वे ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं. उन्हें सिर्फ 3 टी20 मैच खेलने का एक्सपीरियंस है. गजनफर ने हाल में शपागीजा टी20 लीग में मिस ऐनक नाइट्स टीम के लिए खेला, जिसमें उन्होंने 3 मैचों में 5 विकेट निकाले थे. खास बात ये है कि उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 6.22 रन प्रति ओवर रहा था.

मिस्ट्री स्पिनर हैं गजनफर, अश्विन को मानते हैं आदर्श

गजनफर एक मिस्ट्री स्पिनर हैं. सटीक लाइन लेंथ उन्हें खास बनाती है. वे पावरप्ले में भी गेंदबाजी कर सकते हैं. भारतीय पिचों पर यह स्पिनर अपना जलवा दिखा सकता है. गजनफर टीम इंडिया के महान स्पिनर आर अश्विन को अपना आदर्श मानते हैं. अब वह अपने आइडियल को करीब से देख पाएंगे और उनसे मिल भी पाएंगे, क्योंकि इस सीजन आर अश्विन राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं. 

KKR के पास स्पिनर्स की भरमार

कोलकाता नाइड राइडर्स स्पिनर्स की टीम मानी जाती है. उसके पास पहले से ही महान स्पिनर सुनील नरेन हैं, जो कई सालों से इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं. उनके अलावा युवा स्पिनर सुयश शर्मा, अनूकूल रॉय, वरुण चक्रवर्ती भी हैं. अब इस लिस्ट में गजनफर का नाम भी जुड़ गया है. 

Also Read