menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: 'जीने के लिए टफ बनना होगा', वापसी के बाद ऋषभ पंत ने भरी हुंकार

IPL 2024: ऋषभ पंत फिर से एक्शन में लौट आए हैं. 2022 में हुए रोड़ एक्सीडेंट के 14 महीनों के बाद दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान फिट हो गए हैं और इस सीजन में कमाल दिखाने के लिए तैयार हैं.

auth-image
India Daily Live
rishabh pant

IPL 2024:  दिल्ली कैपिटल्स के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत मैदान में लौट आएं हैं. 2022 में हुए रोड़ एक्सीडेंट के बाद पंत अब आईपीएल 2024 में वापसी के लिए तैयार हैं. नेट्स में उतरे और बल्ला उठा लिया है. ऋषभ पंत ने एक पोस्ट डाला है जिसकी चर्चा है. 

ऋषभ पंत ने शुक्रवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक रहस्यमयी स्टोरी पोस्ट की, उन्होंने उसका स्क्रीनशॉट साझा किया जिसमें लिखा है, "मुझे समझो." मैं उस प्रकार का व्यक्ति हूं जो कभी किसी को अपने दिल की बात नहीं बताता. लेकिन मैं चाहता हूं कि कुछ चुनिंदा लोग बिना कुछ कहे मेरी बात समझें.'

ऋषभ पंत ने लिखा कि यदि आप जीवित रहना चाहते हैं तो आपको और अधिक सख्त बनना होगा. इस पोस्ट के कई मायने निकाले जा रहे हैं. कोई इसे क्रिकेट से जोड़कर देख रहा है तो कोई इसे उनकी जिंदगी से जुड़ा हुआ पोस्ट बता रहा है. उन्होंने आखिरी बार दिसंबर 2022 में प्रोफेशनल क्रिकेट मैच खेला था. 

दिल्ली के नेट्स में लौटे पंत

पंत ने नेट्स में बैटिंग शुरू कर दी है.  कुछ अभ्यास खेल खेले और वह दिल्ली कैपिटल्स के पंजाब किंग्स के खिलाफ मोहाली में 23 मार्च को होने वाले शुरुआती मैच के लिए उपलब्ध होंगे. उनकी नजर इसके साथ ही टी20 विश्व कप भी होगी. 

फिट होने में लगे 14 महीने

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) द्वारा फिट घोषित होने से पहले 26 वर्षीय खिलाड़ी को ठीक होने में 14 महीने लगे. बीसीसीआई द्वारा साझा किए गए हालिया वीडियो में उन्होंने स्वीकार किया कि मैं अब अपने आप को फिट मान रहा हूं, मेरी बॉडी अच्छा रिएक्ट कर रही है. 

ऐसा लगा जैसे इस दुनिया में मेरा समय ख़त्म हो गया है

उत्तराखंड के रूड़की के पास हुई भीषण रोड़ एक्सीडेंट में पंत के दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया था और उनके माथे पर दो चोटें आईं थी. पंत खुद गाड़ी चलाकर दिल्ली से अपने घर जा रहे थे.  पंत ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि जीवन में पहली बार मुझे ऐसा लगा जैसे इस दुनिया में मेरा समय ख़त्म हो गया है. मुझे घावों के बारे में पता था, लेकिन मैं भाग्यशाली था क्योंकि यह और भी गंभीर हो सकता था. मुझे लग रहा था कि किसी ने मुझे बचा लिया है.

पंत ने कहा- मैंने डॉक्टर से पूछा कि मुझे ठीक होने में कितना समय लगेगा तो उन्होंने कहा कि इसमें 16-18 महीने लगेंगे. मुझे पता था कि रिकवरी के इस समय को कम करने के लिए मुझे कड़ी मेहनत करनी होगी.