share--v1

IPL 2024: एक साथ बढ़ी रोहित-हार्दिक की टेंशन, दूसरा मैच नहीं खेलेगा सबका चहेता

IPL 2024: हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को एक और झटका लगा है. सूर्यकुमार यादव दूसरा मैच भी नहीं खेलेंगे.

auth-image
India Daily Live

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अब तक 6 मैच हो चुके हैं. मुंबई इंडियंस को पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने 6 रनों से हरा दिया था. इस हार का दर्द कम नहीं हुआ था कि अब टीम के लिए एक बुरी खबर आई है. यह खबर कप्तान हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ाने वाली है, क्योंकि विस्फोटक बल्लेबाज और सबके चहेते सूर्यकुमार यादव दूसरा मैच नहीं खेलेंगे. एनएसीए ने उन्हें मंजूरी नहीं दी है. पहले ही खबर आई थी कि सूर्या इस सीजन के पहले 2 मैच मिस करेंगे.

सूर्यकुमार यादव की जगह मुंबई इंडियंस ने पहले मुकाबले में तीसरे नंबर पर नमन धीर को उतारा था, उन्होंने 10 गेंदों में 20 रनों की छोटी लेकिन विस्फोटक पारी खेली थी. अब दूसरे मैच में SRH के खिलाफ भी नमन ही नजर आ सकते हैं. नमन के पास खुद को साबित करने और टीम में जगह पक्की करने का एक और मौका होगा. माना जा रहा कि सूर्या इस सीजन में टीम के लिए तीसरे मैच में जुड़ सकते हैं.

दरअसल, चोट के चलते सूर्यकुमार यादव 2 हफ्ते से NCA रिहैब पर थे. यह खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया की योजना में शामिल है. इसलिए बीसीसीआई किसी भी तरह का रिस्क नहीं चाहती है. जब सूर्या पूरी तरह फिट हो जाएंगे तो उन्हें खेलने की अनुमति मिल सकती है. सूर्या मुंबई इंडियंस के मजबूत बल्लेबाज हैं. वह तीसरे नंबर पर आकर टीम को बूस्ट करते हैं. पहले मैच में उनकी कमी साफ तौर पर खली थी और टीम को हार झेलनी पड़ी.

सूर्यकुमार यादव का आईपीएल करियर

अगर सूर्यकुमार यादव के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 139 मैचों में 3249 रन बनाए हैं. चारों तरफ शॉट खेलने में माहिर इस खिलाड़ी का औसत 31.85 जबकि स्ट्राइक रेट 143.32 का है.  वे आईपीएल में अब तक 1 शतक और 21 अर्धशतक लगा चुके हैं. खास बात ये है कि सूर्या इस वक्त टी20 रैंकिंग में नंबर एक पर काबिज हैं. 

Also Read