menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: 'टीम इंडिया का प्रिंस' सुनना पसंद है या नहीं? शुभमन गिल ने दिया ये जवाब

IPL 2024, Shubman Gill: टीम इंडिया के युवा स्टार और आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस की कप्तानी करने वाले शुभमन गिल ने 'Prince of Indian cricket' को लेकर पहली बार प्रतिक्रिया दी है.

auth-image
India Daily Live

IPL 2024, Shubman Gill: शुभमन गिल...ये वो नाम है, जिसने बहुत कम समय में विश्व क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बनाई है. उन्हें टीम इंडिया का भविष्य माना जा रहा है. कुछ दिग्गज के भी कह चुके हैं कि गिल में दूसरा विराट कोहली बनने की क्षमता है. क्रिकेट फैंस उन्हें टीम इंडिया का प्रिंस यानी राजकुमार भी कहते हैं. अब इस मुद्दे पर आईपीएल में जलवा दिखा रहे शुभमन गिल ने प्रतिक्रिया दी. गिल से जब एक इंटरव्यू में पूछा गया कि 'प्रिंस ऑफ इंडियन क्रिकेट' पर आप कैसे रिएक्ट करते हो? इस सवाल पर गिल ने बड़ा शानदार जवाब दिया.

क्या बोले शुभमन गिल?

शुभमन गिल ने अपने जवाब में कहा ' मैच के दौरान मैं इस बारे में सोचता हूं कि मैं टीम में कैसे योगदान दे सकता हूं. टीम को किसी भी स्थिति में कैसे जीत दिला सकता हूं, चाहे वह मेरे देश के लिए हो या गुजरात टाइटंस के लिए. मुझे बस हार से नफरत है. जब आप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे होते हैं तो लोग आपकी आलोचना करते हैं और फिर जब वे आपको पसंद करते हैं, तो वे ये टैग लेकर आते हैं.

गिल को पसंद है प्रिंस सुनना?

शुभमन गिल ने आगे बताया कि ऐसा नहीं है कि मैं आलोचना नहीं सुनता, लेकिन मुझे मिलने वाले टैग का आनंद लेता हूं. क्योंकि जब आप पिच पर जा रहे होते हैं तो यह नहीं सोचते कि क्या आप भारतीय क्रिकेट के राजकुमार हैं या आपने पिछली 10 पारियों में रन नहीं बनाए हैं, आप अगली गेंद के बारे में सोचते हैं जिसका आप सामना करने वाले हैं. आप स्थिति के बारे में सोचते हैं कि इससे कैसे उबरेंगे.

IPL 2024 में शुभमन गिल का प्रदर्शन

इन दिनों शुभमन गिल आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे हैं. वे 9 मैचों में 38 की औसत से 304 रन बना चुके हैं. गिल ने इस सीजन 146 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. उनकी कप्तानी में जीटी को 9 में से 5 मैचों में हार मिली है.

शुभमन गिल का क्रिकेट करियर?

पिछले 1 साल में शुभमन गिल ने क्रिकेट जगत में बड़ा नाम बनाया है. वे टीम इंडिया के फ्यूचर हैं. इस खिलाड़ी ने 25 टेस्ट में 1492 रन बनाए हैं, जिनमें 4 शतक और 6 फिफ्टी शामिल हैं. 44 वनडे में वो 2271 रन बना चुके हैं, जिनमें 6 शतक और 1 दोहरा शतक है. टी20 के 14 मैचों में गिल 335 रन बना चुके हैं, जिनमें 1 शतक भी शामिल है.

Also Read