menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: Dinesh Karthik का बड़ा धमाका, तोड़कर रख दिया हेनरिक क्लासेन का ये खास रिकॉर्ड

Longest Six in IPL 2024: आईपीएल 2024 में दिनेश कार्तिक तगड़े फॉर्म में चल रहे हैं. यह खिलाड़ी 7 मैचों में 226 रन बना चुका है.

auth-image
India Daily Live
Dinesh Karthik

Longest Six in IPL 2024: आईपीएल 2024 में RCB के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का बल्ला हल्ला बोल रहा है. लीग के 30वें मुकाबले में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 35 बॉल पर 83 रनों की विस्फोटक पारी खेली और फैंस का दिल जीत लिया. उनके बल्ले से 7 तूफानी छक्के और 5 चौके निकले. इस पारी में उन्होंने एक छक्का ऐसा जड़ा जिसे देख सभी हैरान रह गए, क्योंकि यह सिक्स 108 मीटर की दूरी पर जा गिरा. यह सीजन का अब तक का सबसे बड़ा छक्का है, जिसके दम पर उन्होंने हेनरिक क्लासेन के लंबे सिक्स का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया.



दरअसल, RCB और SRH के बीच खेले गए मुकाबले में छक्कों की बारिश हुई. हैदराबाद ने आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा टोटल  287 बनाया था, जिसके जवाब में आरसीबी टीम ने भी दम दिखाया और 262 रनों तक पहुंच गई, लेकिन जीत नहीं सकी इस मैच में दिनेश कार्तिक ने 83 रन कूटकर बता दिया कि अभी भी इस खिलाड़ी में दमखम है.

टूट गया हेनरिक क्लासेन का रिकॉर्ड

दिनेश कार्तिक ने टी नटराजन के खिलाफ 15 ओवर की पहली गेंद पर 108 मीटर लंबा छक्का उड़ाया, इसी मैच में क्लासेन ने 106 मीटर का सिक्स जमाया था, लेकिन कार्तिक ने महज 2 घंटे के भीतर ही इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया. इस मैच में कार्तिक ने 23 बॉल पर फिफ्टी जमाई. उन्होंने SRH के बॉलर्स को खूब धोया.